Home Una Special क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में ओपीडी मंगलवार तक बंद….

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में ओपीडी मंगलवार तक बंद….

10
0
SHARE

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में ओपीडी मंगलवार तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि आज 4 सफाई कर्मचारियों, एक स्टाफ नर्स तथा ऑर्थो वार्ड के एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी अस्पताल के 10 स्टाफ को आइसोलेट किया गया है, जिसे देखते हुए अस्पताल की ओपीडी को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है, लेकिन अस्पताल में

इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि बुधवार को ओपीडी सेवाएं फिर से शुरू की जाएंगी।जिला क्षेत्रीय अस्पताल लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहा है।

इस अस्पताल की करीब आधा दर्जन स्टाफ नर्सें और तीन अन्य कर्मचारियों समेत एक चिकित्सक भी संक्रमित हो चुके हैं। चिकित्सक के दो बेटों के संक्रमित होने और नेत्र वार्ड के भी एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद तीन दिन के लिए पहले भी अस्पताल बंद कर दिया गया था। इस अस्पताल की डायलिसिस यूनिट के अलावा मेडिकल वार्ड और सीटी स्कैन यूनिट में भी संक्रमित रोगी संपर्क में पाए गए हैं। ऐसे में अस्पताल का काफी स्टाफ होम आइसोलेट भी किया गया है और कुछ अन्य स्टाफ को भी होम आइसोलेट किए जाने व आर्थो वार्ड के भी एक रोगी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्थिति और भी भयावह बन गई है। जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर वर्तमान स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से फ्लू लक्षण वाले लोगों व रोगियों को तुरंत कोरोना टेस्ट कराने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कोरोना के सामुदायिक फैलाव की संभावनाओं को पूरी तरह से समाप्‍त करने के मकसद से सभी ब्‍लॉक मेडिकल आफिसर को ये आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह भी बताया गया है कि प्रत्येक गांव की आशावर्कर भी गांव के ऐसे फ्लू लक्षण के लोगों की सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दें जिससे उनका तुरंत टेस्ट कर समय रहते उपचार शुरू किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here