Home स्पोर्ट्स खेल रत्न से सम्मानित होने से पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना...

खेल रत्न से सम्मानित होने से पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस से संक्रमित….

17
0
SHARE

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर रोज कोरोना वायरस के नए संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच अंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. विनेश फोगाट को कल 29 अगस्त को खेल रत्न से सम्मानित किया जाना है, हालांकि इससे पहले ही वो कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई हैं.

इस बार खेल रत्न से सम्मानित होने वालों में विनेश फोगाट का नाम भी शामिल है. शनिवार 29 अगस्त को विनेश फोगाट को खेल रत्न से सम्मानित किया जाना है, लेकिन इससे पहले ही विनेश फोगाट में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. फिलहाल विनेश फोगाट अपने ससुराल सोनीपत में हैं. इसके साथ ही विनेश के कोच ओम प्रकाश दहिया भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं ओम प्रकाश दहिया को भी राष्ट्रीय खेल दिवस पर अर्जुन अवार्ड से नवाजा जाना है.

बता दें कि 29 अगस्त को खेल पुरस्कारों के लिए समारोह का आयोजन किया जाना है. इस साल विनेश फोगाट को कुश्ती के लिए राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार मिलने वाला है. इसके अलावा रोहित शर्मा (क्रिकेट), मनिका बत्रा (टेबल टेनिस), रानी रामपाल (हॉकी), मरियप्पन थंगवेलु (पैरा एथलीट) को भी खेल रत्न से नवाजा जाएगा.

बता दें कि खेल रत्न में पदक, प्रमाणपत्र और 7.5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है. अर्जुन पुरस्कार में पांच लाख रुपये का नकद पुरस्कार और अर्जुन की प्रतिमा दी जाती है. राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में कोचिंग के लिए द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार भी दिए जाते हैं. प्रत्येक वर्ष राष्ट्रपति इन पुरस्कारों से खिलाड़ियों को सम्मानित करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here