Home पर्यटन छुट्टियां मनाने गोवा जाने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी…..

छुट्टियां मनाने गोवा जाने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी…..

76
0
SHARE

कोरोना के संक्रमण के कारण पर्यटकों से गुलजार रहने वाले गोवा में मार्च के बाद से मानो सन्नाटा पसर गया। संक्रमण से बचने के लिए यात्रियों को अपने कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा। लेकिन सितंबर महीने के पहले सप्ताह में पड़ोसी राज्य माहाराष्ट्र से कुछ पर्यटक सड़क मार्ग के रास्ते आने लगे हैं। ऐसा तब हुआ है जब कोरोना के परीक्षण और होटल की प्री-बुकिंग की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे और कोल्हापुर के साथ-साथ बेंगलुरु से लोग सड़क मार्ग के रास्ते गोवा पहुंचने लगे हैं। कैलान्गुट के एक पारंपरिक झोंपड़ी मालिक जॉन लोबो ने कहा, “लोग पांच महीने से अधिक समय तक घर में रहने से तंग आ चुके हैं, इसलिए वे यात्रा करेंगे। समुद्र तट पर पार्किंग स्थल कई महीनों में पहली बार भरे हुए थे।”

होटल, झोपड़ी और भोजनालयों सहित गोवा पर्यटन उद्योग कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद कर दिया गया था। जुलाई में पर्यटन के लिए खुला घोषित करने के बावजूद आगमन पर परीक्षण के लिए यात्रा करने के लिए ई-पास की आवश्यकता थी।

गोवा के पर्यटन और पर्यटन एसोसिएशन के अध्यक्ष नीलेश शाह ने कहा, “पर्यटकों ने अधिक संख्या में आना शुरू कर दिया है और होटल में रहने की जगह 5 प्रतिशत से नीचे थी, जो अब ज्यादातर होटलों के लिए 5 प्रतिशत से कम हो गई है। ये संकेत प्रोत्साहित कर रहे हैं और अधिक व्यवसायों को फिर से खोलने के लिए प्रेरित करेंगे।“

शाक ओनर्स वेलफेयर सोसायटी के महासचिव लोबो जो ने कहा, “बहुत सारे व्यवसाय जैसे कि शैक्स अपने विदेशी पर्यटकों पर निर्भर करते हैं, जो इस वर्ष नहीं आ सकते हैं। भले ही ब्रिटेन और रूस के लोगों के द्वारा पूछताछ की गई हो, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि पर्यटक कोरोना की स्थिति को देखते हुए भारत की उड़ान भरना चाहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here