Home Una Special कोरोना को हराने के लिए आम जन सहयोग करें :डीसी…

कोरोना को हराने के लिए आम जन सहयोग करें :डीसी…

9
0
SHARE

उपायुक्त संदीप कुमार ने जिले में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए आम जनता से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा है। उपायुक्त ने एक वीडियो संदेश के जरिये जिले की तमाम जनता को कोरोना वायरस से आगाह करते हुए यह भी कहा है कि इस संक्रमण को बढ़ावा देने के लिए कहीं न कहीं अब आम जनता की ओर से चूक सामने आ रही है।

उन्होंने इस वीडियो के जरिये यह भी कहा है कि जिले में कोविड के नियमों का कई लोग कतई पालन नहीं कर रहे हैं। लापरवाही से ही जिले में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ा है। कुछ दिनों में ही दर्जनों कंटेनमेंट जोन बनाने पड़े हैं। लोग एक दफा फिर से लापरवाही के कारण जिले को पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति की ओर लेकर जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिले में होम क्वारंटाइन किए जा रहे लोगों की अधिक लापरवाही सामने आई है। ऐसे लोग घर में होम क्वारंटाइन को हल्के में ले रहे हैं और खुद से बच्चों और बुजुर्ग लोगों को भी संक्रमित कर रहे हैं।

उपायुक्त ने जिले के समस्त लोगों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से जंग जीतने के लिए सभी लोगों के सहयोग की जरूरत है। लोगों को समय रहते सतर्क रहने की जररूरत है। ऐसे ही गति से मामले बढ़ते रहे तो कोई समय ऐसा आएगा कि स्थिति संपूर्ण लॉकडाउन की पैदा हो जाएगी। होम क्वारंटाइन में लोग निर्धारित अवधि तक स्वजनों से अलग रहें और अपनी साफ सफाई का स्वयं ध्यान रखें। ऐसे में वे अपने और अपने स्वजनों को सुरक्षित कर सकते हैं। बाजार में जो लोग खरीददारी अथवा अन्य कार्यों के लिए जा रहे हैं वे मास्क का प्रयोग करें और बार-बार हाथों को धोएं अथवा सैनिटाइज करें। अधिक भीड़ कहीं भी एकत्रित न होने दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here