Home ऑटोमोबाइल महज 7 रुपये के खर्च में 100 KM तक चलेगी ये बाइक,...

महज 7 रुपये के खर्च में 100 KM तक चलेगी ये बाइक, कीमत 50 हजार…

31
0
SHARE

अगर आप महंगे पेट्रोल से परेशान हो गए हैं, तो फिर आप इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को खरीद सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली कंपनी का दावा है कि महज 7 से 10 रुपये के खर्च में इससे 100 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है.

इस बाइक को बाजार में हैदराबाद की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने उतारा है. कंपनी ने इस बाइक को Atum 1.0 नाम से उतारा है. Atum 1.0 इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) द्वारा मान्यता प्राप्त लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है.इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी. साथ ही इस बाइक को खरीदने पर रजिस्ट्रेशन कराने की भी जरूरत नहीं है. यानी ग्राहक को केवल एक बार बाइक की कीमत चुकानी होगी.

Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में पोर्टेबल लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई है, इसकी बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. कंपनी की मानें तो फुल चार्ज हो जाने पर यह बाइक 100 किलोमीटर तक चल सकती है. कंपनी बैटरी पर दो साल की वारंटी भी दे रही है.कंपनी का दावा है कि Atum 1.0 की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने में करीब 1 यूनिट बिजली लेती है. 7-10 रुपये के खर्च में 100 किलोमीटर तक चल सकती है. Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक कीमत 50 हजार रुपये है.

सबसे आसान बात यह है कि इसकी बैटरी को नॉर्मल थ्री-पिन सॉकेट के जरिये कहीं में चार्ज कर सकते हैं. बाइक कई रंगों में उपलब्ध है. इलेक्ट्रिक बाइक में 20X4 फैट-बाइक टायर दिए गए हैं. बाइक में लो सीट हाइट, LED हेडलाइट, इंडीकेटर्स, टेललाइट और फुली डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है.Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के तेलंगाना स्थित ग्रीनफील्ड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में निर्माण किया गया है. इस प्लांट की प्रॉडक्शन कैपसिटी 15,000 यूनिट है, जिसे बढ़ाकर 25,000 यूनिट किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here