Home फिल्म जगत क्या रिया की दलीलें दिला पाएंगी उनको और शोविक चक्रवर्ती को जमानत?….

क्या रिया की दलीलें दिला पाएंगी उनको और शोविक चक्रवर्ती को जमानत?….

5
0
SHARE

एक्टर सुशांत सिंह की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर गिरफ्तार उनकी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर मुंबई के स्पेशल कोर्ट में यानी शुक्रवार को  फैसला सुनाया जाएगा। गुरुवार को कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। बुधवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट की तरफ से जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया और शौविक ने एनडीपीएक एक्ट (नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज) के तहत कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

1- अपनी जमानत याचिका में रिया ने कहा कि वह निर्दोष है और केस में फर्जी तरीके से फंसाया गया है। हालांकि, एनसीबी का दावा है कि रिया ने ड्रग्स खरीदे थे।

2-याचिका में दावा किया गया कि रिया को खुद के खिलाफ बयान देने और अपराध की स्वीकारोक्ति के लिए एनसीबी ने मजबूर किया, इसलिए वह अपनी स्वीकारोक्ति वापस लेती हैं।

3-रिया चक्रवर्ती ने जमानत अर्जी में सर्वोच्च अदालत की गाइडलाइन्स मानने में एजेंसी की विफलता का आरोप लगाया।

4-रिया ने दलील देते हुए कहा, “एक भी महिला अधिकारी नहीं थी जो कानून के अनुसार वर्तमान आवेदक से पूछताछ करती हो। सुप्रीम कोर्ट ने शीला बर्स वर्सेज महाराष्ट्र केस में यह कहा था कि पूछताछ सिर्फ महिला पुलिस अधिकारी या कांस्टेबल की मौजूदगी में ही होनी चाहिए।”

5-भाई और बहन दोनों को एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 के तहत केस दर्ज किया है, जिसमें जो अवैध यातायात के पैसे खर्च करने और अपराधियों को दंडित करने के लिए दंड का प्रावधान है। प्रावधानों के मुताबिक, अगर वे दोषी पाए जाते हैं तो दोनों को दस वर्ष की कैद और 2 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है। उन्हें सुशांत सिंह राजपूत के लिए कथित तौर पर ड्रग्स मंगाने का आरोप है।

गौरतलब है कि एनसीबी ने तीन दिनों की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के कुछ समय बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत ने 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रिया को बुधवार को एनसीबी के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय से भायकुला जेल ले जाया गया। जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने स्पेशल कोर्ट में का रुख किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here