Home Bhopal Special भोपाल में आज कोरोना के रिकाॅर्ड 280 नए केस मिले….

भोपाल में आज कोरोना के रिकाॅर्ड 280 नए केस मिले….

10
0
SHARE

राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को यहां पर रिकाॅर्ड 280 नए केस सामने आए हैं। वहीं, भाजपा के नए सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें सोमवार को ही भाजपा का प्रदेश सह संगठन मंत्री बनाया गया था, वह होम आइसोलेशन में हैं। भोपाल में कोरोना से हालात इतने ज्यादा खराब हो रहे हैं कि अब सरकारी अस्पतालों में 90 फीसदी बेड फुल हो चुके हैं।

मंगलवार को 280 नए मरीज मिलने के बाद भोपाल में संक्रमितों की संख्या 14755 हो गई है। वहीं, 24 घंटे में संक्रमण से मौत 5 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी के एम्स, हमीदिया, चिरायु, एलएन मेडिकल और जेपी अस्पताल में 88 प्रतिशत बेड फुल हो चुके हैं। इन अस्पतालों में कुल 1514 सामान्य बेड हैं, इनमें से महज 169 खाली हैं। जबकि, 260 आईसीयू बेड में से 42 ही खाली हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार अब लोगों को कोरोना की भयावहता के बारे में बताएगी, ताकि लोग डरें और खुद सावधानी बरतें। कोरोना संक्रमण घातक है। इससे डरना आवश्यक है। तभी हर व्यक्ति सावधानी का गंभीरता से पालन करेगा। सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं को सक्रिय होकर कोरोना से बचाव की सावधानियां बतानी होंगी।

प्रदेश में 24 घंटे को अब तक के सबसे ज्यादा 2763 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके साथ, अब कुल संक्रमितों की संख्या भी 91010 पर पहुंच गई है। यही नहीं, प्रदेश में एक ही दिन में 30 लोगों की मौत भी हुई है, इनमें सबसे ज्यादा 12 ग्वालियर जिले में हुई। इनमें 9 लोग ग्वालियर के हैं। कोराेना संक्रमण के कारण एक दिन में होने वाली मौतों का यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है। छिंदवाड़ा में जेलर राजकुमार त्रिपाठी सहित 9 और भोपाल में भी पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में संक्रमण की दर भी 11.9 प्रतिशत पर पहुंच गई है। अगर इसी रफ्तार से संक्रमित बढ़े तो 21 सितंबर तक कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख पार हो जाएगी।

मंगलवार को भोपाल में कोरोना के 280 नए मरीज मिले। इसमें 25वीं बटालियन से 2, ईएमई सेंटर से 3, आईटीबीपी कैम्प से 6 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इब्राहिमगंज से 1, जीएमसी से 3, एम्स से 1, चार इमली से तीन, फारेस्ट कालोनी चार इमली से 2, नई जेल से 1, सेमरा कलां से 6 लोग संक्रमित निकले। पुलिस कालोनी भौंरी कामखेड़ा बीपीएल से 4, सिद्धांत रेडक्रॉस से 1, डी-मार्ट होशंगाबाद रोड से 1, रिवेरा टाउन से 2 और अरेरा काॅलोनी से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here