Home Una Special मंदिर में भी दर्शन के लिए नहीं होगी पंजीकरण की जरूरत….

मंदिर में भी दर्शन के लिए नहीं होगी पंजीकरण की जरूरत….

15
0
SHARE

धवार को प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी के आधार पर अब दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालु सिर्फ थर्मल स्क्रीनिग करवाने के बाद चितपूर्णी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। मंदिर आयुक्त व जिला उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी पंजीकरण की जरूरत नहीं होगी। श्रद्धालु बिना पास के हिमाचल प्रदेश में आ सकते हैं। कोरोना टेस्ट अब जरूरी नहीं है। प्रदेश सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दी है।

श्री चिंतपूर्णी सदन में प्रत्येक श्रद्धालु की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी। उसके बाद श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन सख्ती से करना होगा। श्री चितपूर्णी सदन में आने वाले श्रद्धालुओं को वेटिग हाल में एकत्रित किया जाएगा, वहां भी शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखा जाएगा। भीड़ की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए सदन के भवन, मंदिर परिसर और स्थानीय बाजारों में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे।

मंदिर अधिकारी ओपी लखन पाल ने बताया कि श्रद्धालु मंदिर में प्रसाद ले जा सकते हैं लेकिन मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। श्रद्धालु प्रसाद को हाथ में ही पकड़कर दर्शन करने के बाद वापस जा सकते हैं। मंदिर अधिकारी ने स्थानीय लोगों व दुकानदारों से अपील की है कि सफाई का विशेष ध्यान रखें। सभी दुकानदार अपने परिसरों को नियमित रूप से सैनिटाइज करें व कर्मचारी व दुकानदार मास्क लगाकर रखें। कहा कि ज्यादा भीड़ होने की स्थिति में श्रद्धालुओं को दुकानों के बाहर ही प्रसाद और पैसे का लेनदेन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here