Home ऑटोमोबाइल WagonR CNG की जबरदस्त डिमांड…

WagonR CNG की जबरदस्त डिमांड…

32
0
SHARE

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के मॉडल WagonR-सीएनजी की जबरदस्त डिमांड है. इस कार की कुल बिक्री का आंकड़ा 3 लाख इकाइयों को पार कर गया है. यह अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली कार हो गई है. मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि ये सभी यात्री वाहन कैटेगरी में सबसे सफल सीएनजी कार बन गई है.

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘WagonR- करीब दो दशक से देश की शीर्ष 10 कारों में रही है. WagonR को 1999 में पेश किया गया था. अब तक वैगनआर की 24 लाख इकाइयों की बिक्री की जा चुकी है. इनमें से करीब आधे ग्राहकों के लिए यह उनकी पहली कार थी.’’

उन्होंने कहा कि WagonR- एस-सीएनजी की तीन लाख इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा एक और उपलब्धि है. यह कंपनी के प्रति ग्राहकों के भरोसे को दर्शाता है. CNG वाली वैगनआर दो वेरियंट- LXI और LXI (O) में आती है. इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

बता दें कि हाल ही में मारुति सुजुकी सबस्क्राइब नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया था. इसके तहत किराये पर नई कार ले जा सकते हैं.  इसका विस्तार देश के 6 बड़े शहरों में हुआ है. ये छह शहर दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और बेंगलुरु हैं. कंपनी की योजना अगले दो से तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here