Home स्पोर्ट्स IPL 2020: KKR को बड़ा झटका, पूरे IPL सीजन से बाहर हुआ...

IPL 2020: KKR को बड़ा झटका, पूरे IPL सीजन से बाहर हुआ यह सुपरस्टार खिलाड़ी…

5
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में लगातार खिलाड़ी चोट के शिकार हो रहे हैं, साथ ही उनके टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला भी जारी है. इसी कड़ी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है. केकेआर के तेज गेंदबाज और आईपीएल में जगह बनाने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर अली खान आईपीएल सीजन 13 से बाहर हो गए हैं.

अली खान को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि उन्हें कैसी चोट लगी है. बता दें कि दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली केकेआर ने टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर अली खान को अपनी टीम में शामिल किया था.

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘अली खान किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर थे. दुर्भाग्य से अली खान को चोट लग गई है. वो प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए. इस कारण वो अब आईपीएल 2020 के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.’

अली खान से पहले दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो गए हैं. 29 वर्षीय अली खान को आईपीएल के किसी मैच में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था.

इससे पहलो वो कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खिताब जीतने वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम का भी हिस्सा रहे और जीत में अहम भूमिका निभाई थी. पाकिस्तान में जन्मे इस अमेरिकी गेंदबाज ने टूर्नामेंट में 7.43 के शानदार इकॉनिमी रेट से 8 विकेट लिए थे. यहीं से उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देख केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया था.

केकेआर की बात करें तो इस आईपीएल सीजन में अभी तक खेले गए 4 मैचों में से कोलकाता को सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली है. केकेआर की टीम 4 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here