Home Una Special विद्यार्थी परिषद ने शिक्षामंत्री को भेजे ज्ञापन….

विद्यार्थी परिषद ने शिक्षामंत्री को भेजे ज्ञापन….

13
0
SHARE

जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने छात्रों की समस्याओं को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा है। इसमें नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति को तुरंत बर्खास्त किए जाने तथा शिक्षण व प्रशिक्षण संस्थानों में रिक्त पदों को भरने की मांग की गई है।

बुधवार को विद्यार्थी परिषद ऊना इकाई ने उपायुक्त के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में विद्यार्थी परिषद ने मुख्य रूप से केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर का निर्माण शीघ्र शुरू करने, कलस्टर विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, तकनीकी विश्वविद्यालय में शिक्षकों एवं गैर शिक्षकों की भर्ती करने, नौणी विश्वविद्यालय में आरोपों से घिरे कुलपति को बर्खास्त करने, निजी विश्वविद्यालय में छात्रों का आर्थिक शोषण बंद करने, प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को मेडिकल महाविद्यालयों के आधारभूत, ढांचागत सुधार करने, छात्र संघ चुनाव बहाल करने, एससी एसटी स्कालरशिप जल्द जारी करने और जेबीटी कमीशन में छात्रों को प्राथमिकता दिए जाने की मांग शामिल है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनोद ठाकुर ने कहा अगर सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन इन मांगों को जल्द पूरा नहीं करते हैं तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेगी। इस मौके पर इकाई अध्यक्ष करण ठाकुर, इकाई मंत्री मुकुल, अरुण कौशल, तरुण ठाकुर, अभिषेक, अमित मौजूद रहे।

एबीवीपी इकाई अम्ब ने एसडीएम अम्ब के माध्यम से शिक्षा क्षेत्र में व्यापत समस्याओं के संदर्भ में शिक्षा मंत्री गोविद सिंह ठाकुर को ज्ञापन भेजा। जिला संयोजक ऊना गौरव ने बताया कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और छात्रों की शिक्षा क्षेत्र की न्यायोचित मांगों को शासन के समक्ष रखने का कार्य व संघर्ष खड़ा करने का कार्य विद्यार्थी परिषद ने किया है। इस मौके पर इकाई अध्यक्ष अम्ब अतुल, तहसील संयोजक सचिन, विशाल, समीर व दीपक उपस्थित रहे।

वहीं, बंगाणा द्वारा शिक्षा क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के संदर्भ में एसडीएम के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा गया। इस अवसर पर बंगाणा इकाई के अध्यक्ष अक्षय शर्मा, दीपक कुमार, रजत, सौरव, साहिल, नितिन सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here