Home फिल्म जगत DDLJ के 25 साल,लंदन में मनाया जाएगा खास जश्न…..

DDLJ के 25 साल,लंदन में मनाया जाएगा खास जश्न…..

19
0
SHARE

हिंदुस्तान की जब भी सबसे बड़ी रोमांटिक फिल्मों की बात की जाती है, तो दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का नाम सबसे ऊपर आता है. ये एक ऐसी फिल्म थी जिसने प्यार की परिभाषा बदल दी थी, जिसने बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्मों को नया रंग दे दिया था. ये बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई थी.

जिस दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने बॉलीवुड को शाहरुख खान और काजोल जैसे सुपरस्टार दिए थे, अब उस फिल्म को पूरे 25 साल होने जा रहे हैं. इस मौके पर देश में तो जश्न मनेगा ही, लेकिन अब इस फिल्म की धूम लंदन तक में दिखाई देगी. लंदन में भी जश्न मनाया जाएगा.

पहली बार बॉलीवुड की इस आइकॉनिक फिल्म को लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में सम्मान मिलने जा रहा है. बताया जा रहा है कि दोनों शाहरुख-काजोल का खूबसूरत स्टैच्यू लगाया जाएगा. हार्ट ऑफ लंदन बिजनेस एलायंस की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि इस बार दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का भी एक सीन ‘सीन्स इन द स्क्वायर’ में शामिल किया जाएगा. ऐसा होते ही बॉलीवुड की ये पहली फिल्म बन जाएगी जिसे इतना बड़ा सम्मान मिलेगा.

बताया जा रहा है कि अगले साल इन स्टैच्यू  का अनावरण किया जा सकता है. वहीं उस खास मौके पर दोनों शाहरुख खान और  काजोल भी मौजूद रह सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो ये पूरे देश के लिए गर्व की बात हो जाएगी.वैसे अब क्योंकि यशराज के भी 50 साल पूरे हो रहे हैं, ऐसे में ये खबर और ज्यादा बड़ी बन जाती है. डीडीएलजे की पूरी टीम के लिए ये बहुत बड़ा मौका होने जा रहा है कि क्योंकि ये फिल्म अपने रिलीज के 25 साल बाद भी नए कीर्तिमान रच रही है.

मालूम हो कि लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में  मैरी पॉपिंग, मिस्टर बीन, पैडिंग्टन, सुपरहीरो बैटमैन, हैरी पॉटर, लॉरेल एंड हार्डी जैसे किरदारों की भी प्रतिमाएं लगी हुई हैं. अब शाहरुख-काजोल भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की बात करें तो इसका निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. वहीं किसी सिनेमा घर में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी इसी के नाम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here