Home हिमाचल प्रदेश एबीवीपी का शव प्रदर्शन, मेरिट पर नहीं एंट्रेंस पर दाखिला देने की...

एबीवीपी का शव प्रदर्शन, मेरिट पर नहीं एंट्रेंस पर दाखिला देने की मांग…

4
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की एबीवीवी इकाई ने प्रशासन की नीतियों के खिलाफ शव प्रदर्शन किया। इकाई अध्यक्ष विशाल वर्मा ने कहा कि पिछले कई दिनों से एबीवीपी कार्यकर्ता मांग कर रहे है कि पीजी में एंट्रेंस हाें, तभी प्रवेश दिया जाए। पहले पीजी प्रवेश परीक्षा के नाम पर कराेड़ाें रुपए छात्रों से वसूल किए और अब मेरिट आधारित दाखिले कर रहा है।

परीक्षा परिणामों की बात करें तो अभी विश्वविद्यालय ने सिर्फ यूजी छटे सेमेस्टर का आधा अधूरा परिणाम घोषित किया है। रि-अपीयर के कोई भी परिणाम घोषित नहीं हुए हैं तो साथ ही साथ बीबीए , बीसीए जैसे कोर्सेज में तो छटे सत्र का भी परिणाम घोषित नहीं हुआ है, तो वहीं ऐसे भी छात्र हैं, जो कोरोना महामारी के चलते अपनी परीक्षा नहीं दे पाए।

जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए छात्र मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करते हैं तो विश्वविद्यालय की ओर से एक तानाशाही फरमान जारी किया जाता है।

एबीवीपी ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन इसी तरह अपनी तानाशाही पर अड़ा रहा तो अपने आंदोलन को अभाविप आने वाले दिनों में और उग्र करेगी। छात्रों के भविष्य को अंधकार में डाला जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here