Home मध्य प्रदेश दीवाली से पहले मध्य प्रदेश के 4.37 लाख कर्मचारियों को तोहफा….

दीवाली से पहले मध्य प्रदेश के 4.37 लाख कर्मचारियों को तोहफा….

8
0
SHARE

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव और त्योहारों के ठीक पहले शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को इसका ऐलान कर दिया। उन्होंने प्रदेश के 4.37 लाख कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की एरियर की तीसरी किस्त की 25% राशि दीवाली से पहले देने की घोषणा कर दी। इसे कर्मचारियों के खाते में डाल दिया जाएगा। साथ ही इसी वित्तीय वर्ष में पूरे एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा।

सीएम चौहान ने कहा कि हमने ये भी फैसला किया है कि जिन कर्मचारियों का वेतन 40 हजार रुपए महीने से कम है। उनको 10 हजार रुपए त्योहार का एडवांस में दिया जाएगा। ये एडवांस वह 31 मार्च तक कभी भी ले सकते हैं। शिवराज ने कहा कि कर्मचारियों का त्योहार अच्छा मने और दीवाली और बाकी त्योहारों पर कर्मचारी भाई-बहनों के पास कमी न रहे। इसलिए ये फैसले किए गए हैं।

चौहान ने कहा- मैंने पहले ही कहा था अस्थाई रूप से एरियर और इंक्रीमेंट रोके गए हैं, लेकिन इसकी एक-एक पाई सभी कर्मचारी भाई-बहनों की दी जाएगी। मेरे कर्मचारी भाई-बहनों, आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने कोविड-19 की चुनौती से लड़ने में आपने हरसंभव सहयोग दिया। अर्थव्यवस्था कठिन दौर से गुजर रही थी, खजाने में पैसा नहीं था और इसलिए सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किस्त हम नहीं दे पाए थे। लेकिन अब हमने इसे देने का फैसला किया है। शिवराज ने आने वाले त्योहारों को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए कर्मचारियों को दुर्गोत्सव, दशहरा, दीपावली की अग्रिम बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here