Home Una Special स्कूलों में 2095 बच्चों ने दर्ज कराई उपस्थिति….

स्कूलों में 2095 बच्चों ने दर्ज कराई उपस्थिति….

11
0
SHARE

अभिभावकों की अनुमति लेकर सोमवार को जिला के राजकीय वरिष्ठ उच्च स्कूलों में 2095 छात्रों ने उपस्थिति दर्ज कराई है। हालांकि सोमवार को स्कूलों में कक्षाएं नियमित रूप से नहीं चली। स्कूलों में वे छात्र पहुंचे थे जिन्हें पाठ्यक्रम में विषयों से संबंधित कोई कठिनाई में आ रही थी। फिलहाल सोमवार को नौवीं, 10वीं, 11वीं व 12वीं कक्षाओं के बच्चों ने शिक्षकों से विषयों की पढ़ाई के संबंध में समस्या का समाधान पाया है। सभी स्कूलों में साबुन पानी, सैनिटाजेशन का प्रबंध बच्चों के लिए गया था। ऊना के बाल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में भी पहुंचे छात्रों को कोविड नियमों के साथ शिक्षकों ने पढ़ाई करवाई। स्कूल में बाकायदा बच्चों को शारीरिक दूरी एवं मास्क पहनकर ही बैठने की अनुमति प्रदान की गई।

शिक्षा विभाग के अनुसार जिला में 137 के करीब राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हैं। इनमें 25098 छात्रों की संख्या दर्ज है जबकि अनलाक प्रक्रिया में प्रारंभिक चरण में सोमवार को जिले के स्कूलों में केवल 2095 बच्चों की उपस्थिति दर्ज की गई। स्कूलों में वैसे तो नौवीं से लेकर 12 तक के छात्र स्कूलों में विषय से संबंधित समाधान पाने के लिए अभिभावकों का अनुमति पत्र लेकर आ सकते हैं। इन अनुमति पत्रों के साथ भी सोमवार को स्कूल पहुंचे छात्रों में 10वीं व 12 वीं के बच्चों के छात्रों की संख्या ज्यादा थी।

अभी अभिभावकों के अनुमति पत्र के साथ छात्र अपने स्कूलों में पहुंच रहे हैं। नौवीं से 12वीं तक के वही छात्र हैं जिन्हें अपने पाठ्यक्रम में कोई कठिनाई समझने में आ रही है। शिक्षक उसे कक्षा में कोविड-19 नियमों के तहत समाधान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here