Home Bhopal Special मध्य प्रदेश में 26 अक्टूबर को भी रहेगी दशहरा की छुट्‌टी….

मध्य प्रदेश में 26 अक्टूबर को भी रहेगी दशहरा की छुट्‌टी….

9
0
SHARE

मध्यप्रदेश में विजयादशमी के पर्व के अवकाश को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने अब स्थिति साफ कर दी है। प्रदेश में रविवार के साथ ही सोमवार को भी दशहरा की छुट्‌टी रहेगी। सरकार ने 26 अक्टूबर को भी शासकीय अवकाश का ऐलान कर दिया है।

इससे पहले कैलेंडर के अनुसार 25 अक्टूबर को दशहरा था, जबकि कर्मचारियों का कहना था कि दशहरा 26 अक्टूबर सोमवार को है। ऐसे में सोमवार का भी अवकाश दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद शासन ने सोमवार को शासकीय अवकाश घोषित कर दिया। इधर वर्क फ्रॉम होम खत्म होने के बाद सभी कर्मचारी ऑफिस में तो नहीं पहुंचे, लेकिन कुछ कर्मचारियों ने शुक्रवार और शनिवार के लिए छुट्टी के लिए आवेदन कर दिए। अब वह लगातार चार दिन छुट्टी के मूड में दिख रहे हैं।

घर जाने की सुविधा भी

दशहरे का यह शासकीय अवकाश, पूर्व में घोषित रविवार के अवकाश के अतिरिक्त रहेगा। पूर्व में रविवार को घोषित विजयादशमी का शासकीय अवकाश यथावत रहेगा। अधिकारियों-कर्मचारियों को दशहरे के दो दिन के अवकाश से गृह ग्राम या गृहनगर जाकर पूजा अनुष्ठान करने एवं पर्व मनाने में सुविधा होगी।

परंपरा के अनुसार मनाएं पर्व

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को महाअष्टमी, नवमी और विजयादशमी की बधाई दी। चौहान ने कहा कि यह पर्व आमजन के जीवन में सुख-समृद्धि लाएं। नागरिकों के जीवन में खुशहाली बढ़े। पारंपरिक हर्ष और उल्लास के साथ पर्व मनाएं। प्रदेश की जनता से अपील की है कि करोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वयं जागरूक रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। पर्व को परंपरा के अनुसार मनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here