Home Una Special करवाचौथ व्रत पर बाजारों में बढ़ी रौनक…

करवाचौथ व्रत पर बाजारों में बढ़ी रौनक…

8
0
SHARE

कस्बा बंगाणा के बाजारों में करवाचौथ के व्रत को लेकर रौनक बढ़ने लगी है। बाजार में मनियारी, आभूषण व कपड़ों की दुकानों में एक से एक वैरायटी मौजूद है। करवाचौथ के व्रत को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह है। बाजार सौंदर्य प्रसाधनों के सज्जे हुए हैं। महिलाएं इस त्योहार को खास बनाने के लिए महंगे गहने खरीदने से चूक नहीं रही है। वहीं खूबसूरती को चार चांद लगाने के लिए बाजार में ब्यूटी पार्लर से लेकर सड़क पर बैठे मेहंदी लगाने वाले भी नए माध्यमों का प्रयोग कर रहे हैं।

मेकअप आर्टिस्ट का कहना है कि करवाचौथ के लिए महिलाएं विषेश उत्साहित रहती हैं। मेकअप किट बाजार में 500 से लेकर 5,000 तक में उपलब्ध हैं।

ज्योति क्लाथ हाऊस के प्रबंधक हंसराज ने कहा कि सूट्स के लिए लेटेस्ट रेंज हमारे पास उपलब्ध है। महिलाएं इस त्योहार के लिए मैरून और पिक कलर का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। इसलिए ये रंग ज्यादा मंगवाए हैं।

लठियाणी, बंगाणा, थाना कलां, खुरवाई, चौकीमन्यार, जोल, सोहारी, तलमेहड़ा, तुतडू आदि स्थानों पर आभूषणों की नई नई आकर्षक वैरायटी मौजूद है। सुहागिनों के लिए हर प्रकार के आभूषण उपलब्ध हैं।

नवविवाहिता धुंधला की तनु पहला व्रत मनाएंगी। रुचि ठाकुर, रोजी शर्मा, मोनिका, क्षमा ने बताया कि इस त्योहार के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। व्रत के लिए उन्होंने जमकर खरीदारी की है। वह इस व्रत को कुछ हटकर मनाने की इच्छुक हैं, ताकि इसे वो ताउम्र याद रख सकें। अब करवाचौथ की पावन घड़ी का उन्हें बेसब्री से इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here