Home स्पोर्ट्स आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मॉरिस….

आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मॉरिस….

10
0
SHARE

आईपीएल 2020 के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए देवदत पडीक्कल की 74 रनों की पारी के चलते 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है जिसके लिए दोनों खिलाड़ियों को मैच रेफरी ने कड़ी फटकार लगाई है।

 

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच के दौरान दोनों खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे से बहस करते हुए नजर आए। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह नोक-झोंक उस समय हुई जब मुंबई इंडियंस लक्ष्य का पीछा कर रही थी। मुंबई की पारी के 19वें ओवर में बैंगलोर की ओर से क्रिस मौरिस गेंदबाजी कर रहे थे और क्रीज पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाज के रूप में मौजूद थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक ने जोरदार छक्का लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर मौरिस ने उन्हें मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट करा दिया।

हार्दिक जब पवेलियन की ओर लौट रहे थे तभी मौरिस ने उन्हें कुछ कहा और दोनों के बीच बहस होने लगी। दोनों ने एक-दूसरे को कुछ इशारा भी किया। मैच रेफरी मनु नायर ने दोनों की इस हरकत को गंभीरता से लिया और दोनों को आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया। हार्दिक को आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.20 जबकि मौरिस को धारा 2.5 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। मैच रेफरी मनु नायर ने दोनों ही खिलाड़ियों को कड़ी फटकार लगाते हुए आगे के लिए चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here