Home राष्ट्रीय कांग्रेस नेताओं ने की गवर्नर से मुलाकात, CM नीतीश कुमार को हटाने...

कांग्रेस नेताओं ने की गवर्नर से मुलाकात, CM नीतीश कुमार को हटाने की मांग…

6
0
SHARE

बिहार चुनावों के बीच मुंगेर हिंसा एक मुद्दा बना हुआ है. मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस फायरिंग में एक शख्स की मौत से खफा विपक्षी कांग्रेस के नेताओं ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को अविलंब हटाने की मांग की. कांग्रेस नेताओं ने घटना में मारे गए युवक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की भी मांग की है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई की. उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा, पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई कांग्रेस नेता थे.विजयादशमी के दिन दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन को लेकर प्रशासन से हुई झड़प के बाद मुंगेर पुलिस ने श्रद्धालुओं पर न केवल लाठीचार्ज किया था बल्कि उन पर फायरिंग भी की थी. इस हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई. इसके बाद गुस्साए लोगों ने शहर में कई जगह तोड़फोड़ की थी. गुरुवार को गुस्साए लोगों ने फिर से हिंसक प्रदर्शन करते हुए एक थाने में आग लगा दी और वहां खड़ी गाड़ियों को फूंक दिया.

भीड़ ने जिले की एसपी लिपि सिंह और एसडीओ के आवास और दफ्तर पर भी पत्थरबाजी की थी. इस घटना के तुरंत बाद चुनाव आयोग ने जिले के डीएम और एसपी का तबादला करने का आदेश दिया था. लोग एसपी लिपि सिंह की कार्रवाई से नाराज हैं. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने वहां के डीएम और एसपी का तबादला कर दिया है. मानवजीत सिंह ढिल्लो को नया एसपी और रचना पाटिल को नया डीएम बनाया गया है.  इसके साथ ही चुनाव आयोग ने मगध प्रमंडल के कमिश्नर असंगबा चुबा एओ को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. आयोग ने सात दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here