Home राष्ट्रीय गोवर्धन ईदगाह मस्जिद में चार हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा….

गोवर्धन ईदगाह मस्जिद में चार हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा….

8
0
SHARE

यूपी के मथुरा में नंदबाबा के मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद अब कुछ हिंदू युवकों ने गोवर्धन की ईदगाह मस्जिद में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ दी। पुलिस ने चारों को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं। ये सभी गोवर्धन इलाके में ही रहते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मथुरा में पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। कोई भी व्यक्ति अगर माहौल खराब करने के बाद उस पर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने शांति पूर्ण माहौल कायम रखने के लिए शहरवासियों से अपील की है

इससे पहने नंदगांव के नंदमहल मंदिर में ब्रज चौरासी कोस यात्रा कर रहे दिल्ली की एक संस्था खुदाई खिदमतगार के सदस्य फैजल खान और मुहम्मद चांद द्वारा नमाज अदा की गयी थी। नमाज अदा करने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो खलबली मची। कौमी एकता मंच ने जहां भाईचारे की मिसाल बताया था। कल मंदिर में नमाज पढ़ने के आरोपी काे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

इसके बाद फैसल खान ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि उसने धोखे से नमाज नहीं पढ़ी थी। सबके सामने नमाज पढ़ी। वहां कई लोग मौजूद थे। किसी ने मना नहीं किया। नमाज पढ़कर कोई साजिश नहीं की है। एफआईआर के सवाल फैसल खान ने कहा था कि ये केस राजनीतिक कारणों दर्ज हुआ है।  फैसल खान ने कहा कि मंदिर प्रांगण में हमने पूछकर नमाज पढ़ी थी। वहां लोग मौजूद थे, अगर कोई डांटता तो हम क्यों वहां नमाज पढ़ते, सद्भावना के लिए नमाज पढ़ी थी। कुछ गलत नहीं किया है। हमने सोशल मीडिया पर फोटो भी नहीं डाली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here