Home Bhopal Special दिग्विजय सिंह ने सुमावली सीट पर दोबारा मतदान की मांग की…

दिग्विजय सिंह ने सुमावली सीट पर दोबारा मतदान की मांग की…

6
0
SHARE

दिग्विजय सिंह ने सुमावली सीट पर पुनर्मतदान कराने की चुनाव आयोग से मांग की। उन्होंने कहा कि सुमावली में महिलाओं को वोट डालने से रोका गया है, इसलिए यहां पर फिर से मतदान कराया जाना चाहिए। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है कि ‘सुमावली उपचुनाव 2020: बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों का महिलाओं से अभद्र व्यवहार, वोट देने से रोका गया है। जैसा हमने आगाह किया था सुमावली क्षेत्र में ग़रीबों को वोट नहीं डालने देंगे वही हुआ। इन क्षेत्रों में पुन: मतदान कराना चाहिए।’

वहीं कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने मतदान में बड़ी गड़बड़ी की आशंका जताई है। अब तक जो स्थिति सामने आई है, उसके अनुसार बम्पर मतदान हो रहा है, कुछेक जगह प्रायोजित हिंसा को छोड़कर। आशंका है जिला निर्वाचन अधिकारी मतदान का प्रतिशत कम बता सकते हैं? चुनाव आयोग आज कितने प्रतिशत मतदान हुआ है, निर्धारित वक्त पर ही जानकारी दे, ताकि शंका-कुशंका न हो।

सुमावली में मतदान केंद्र पर गोली चली तो दूसरी तरफ पिपरी गांव में कुशवाहा समाज की महिलाओं से अभद्र व्यवहार किया गया। उनकी पर्ची छीन ली गईं और उन्हें धक्के मारकर भगा दिया। महिलाओं और पुरुषों ने आरोप लगाया है कि यहां पर भाजपा उम्मीदवार एंदल सिंह कंषाना के समर्थकों ने हमारे साथ अभद्रता की और मतदान केंद्र से बाहर निकाल दिया। वोट देने से रोके जाने को लेकर गुस्साई महिलाओं ने एसपी और कलेक्टर से शिकायत की। सूचना मिलने के बाद मौके पर एसपी और कलेक्टर पहुंचे, उसके पहले पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया।

कुशवाहा समाज की महिलाएं बाद में सुमावली थाने पहुंच गईं और धरना देने लगीं। उन्होंने उम्मीदवार एंदल सिंह कंषाना के लोग चार पहिया वाहनों से से भरकर पिपरी पुरा मतदान केंद्र पर आए और कहा कि आप कहां आए हो वोट आपका पड़ गया है यहां से लौट जाओ। इस दौरान जब महिलाओं ने विरोध किया तो उन्हें थप्पड़ मारकर, खींचकर मतदान केंद्र से बाहर निकाल दिया गया।’ इस अभद्रता से गुस्साई महिलाएं सुमावली थाने के बाहर एकत्रित हो गई हैं। महिलाओं का कहना है कि पुलिस हमें सुरक्षा मुहैया कराए ताकि हम मतदान कर सकें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here