Home हिमाचल प्रदेश धारा 144 और कर्फ्यू का उल्लंघन, पुलिस को दी गई शिकायत, अधिकारियों...

धारा 144 और कर्फ्यू का उल्लंघन, पुलिस को दी गई शिकायत, अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज….

2
0
SHARE

कुल्लू पुलिस ने एनएचपीसी के छह से अधिक अधिकारियों के खिलाफ धारा 144 और कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने एनएचपीसी परिसर में एक आयोजन किया था, जिसमें न तो सोशल डिस्टेंसिंग थी और न ही उपस्थितजनों ने मास्क पहने हुए थे।

पुलिस को इसकी शिकायत दी गई, लेकिन पुलिस ने शिकायतकर्ता से सबूत मांगे तो उसने कार्यक्रम की तस्वीरें पुलिस को उपलब्ध करवाईं। उन तस्वीरों के आधार पर पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 202 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को दी शिकायत में कहा गया है कि एनएचपीसी स्टेज-3 में लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं। जिस कारण कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। शिकायत में बताया गया है कि एनएचपीसी परिसर में 11 अप्रैल को एक उद्घाटन समारोह हुआ था, जिसमें एनएचपीसी के अधिकारी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के शामिल हुए थे।

इससे सरकार और प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 और कर्फ्यू का उल्लंघन हुआ। 13 मई को पुलिस को इसकी शिकायत दी गई थी, परंतु उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। लेकिन बार-बार शिकायत मिलने और उल्लंघन से जुड़े तथ्य मिलने के बाद ही मामला दर्ज किया गया है।

डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास ने बताया कि पुलिस ने शिकायत और तस्वीरों के आधार पर आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here