Home हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री से की वूलफेड के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट…

मुख्यमंत्री से की वूलफेड के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट…

4
0
SHARE
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से आज यहां वूलफेड के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की तथा उन्हें प्रदेश के पाॅलीबायोनिक टैक्नाॅलाॅजी वाले जैविक उत्पादों के निर्यात की कार्य योजना के बारे अवगत करवाया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान वैश्विक परिदृश्य में वैश्विक खाद्य सुरक्षा राज्य के लिए एक अवसर है, इससे राज्य के आर्गेनिक और प्राकृतिक संसाधनों के निर्यात के लिए ट्रेडिंग प्लेटफार्म और ग्लोबल नेटवर्क स्थापित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यदि जैविक उत्पादों विशेषकर ऊन, दूध तथा मांस का उपयुक्त तथा प्रभावी रूप से विपणन किया जाए तो इससे किसानों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने में सहायता मिलेगी।
वूलफेड के अध्यक्ष ने कहा कि पाॅलीबायोनिक टैक्नाॅलाॅजी के साथ जैविक उत्पादों के निर्यात की कार्य योजना के लिए एक समर्पित दल बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वूलफेड प्रदेश में किसानों के लिए एक वैश्विक ग्राम उत्सव आयोजित करने की योजना बना रहा है।
पाॅलीबायोनिक टैक्नाॅलोजी के संस्थापक व अन्वेषक डाॅ. हीरो सैन तथा जैविक कृषि के कृषि उत्पादक संगठन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. अरुण मलिक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here