Home राष्ट्रीय खालिस्तान समर्थक ग्रुप ने दी एयर इंडिया के दो विमानों में विस्फोट...

खालिस्तान समर्थक ग्रुप ने दी एयर इंडिया के दो विमानों में विस्फोट की धमकी…

4
0
SHARE

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से लंदन के लिए गुरुवार को रवाना होने वाली दो उड़ानों में विस्फोट होने की धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हवाईअड्डे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हवाईअड्डा परिसर के अंदर सीआईएसएफ व बाहर दिल्ली पुलिस गहनता से यात्रियों पर नजर बनाए हुए है। प्रवेश करने वाले यात्रियों को संतोषजनक पहचान पत्र, बोर्डिंग पास आदि दस्तावेज देखने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है।

सीसीटीवी कैमरों से यात्रियों की प्रोफाइलिंग की जा रही है। संदिग्ध लोगों के सामान को खोलकर उसकी जांच हो रही है। इसके अलावा 5 नवंबर को लंदन जाने वाले सभी यात्रियों की प्रोफाइलिंग की गई है। हवाईअड्डे पर क्यूआरटी, कमांडो दस्ता व स्वाट टीम सक्रिय हैं। खोजी कुत्ते गश्त लगा रहे हैं। दरअसल, खालिस्तान कमांडो फोर्स व सिख फॉर जस्टिस से जुड़े कथित आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो व कई लोगों को फोन पर वॉइस कॉल्स के जरिये संदेश जारी किया। संदेश में कहा गया है कि 5 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के दो विमानों एसआई 111 और एआई 531 में विस्फोट होगा। पन्नू ने दावा किया कि यह विस्फोट रॉ करवाएगी हमारा संगठन नहीं। उसका आरोप था इसी तरह सरकारी एजेंसी ने 1985 में एयर इंडिया के एक विमान में विस्फोट किया था।

दिल्ली हवाईअड्डे के पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन ने कहा कि इस बारे में सूचना मिली है। सिख फॉर जस्टिस नामक संगठन के सदस्य का वीडियो वायरल हो रहा है। सूचना मिलने के तुरंत बाद हमने एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी बढ़ा दी है। सूचना मिलने के बाद हवाईअड्डा सुरक्षा से जुड़ी सीआईएसएफ, पुलिस व डायल ने समन्वय बैठक की। जिसके बाद सुरक्षा हाईअलर्ट पर है। सीआईएसएफ व दिल्ली पुलिस कर्मी हवाईअड्डे पर खास नजर बनाए हुए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व खुफिया एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं। एयरपोर्ट आवाजाही करने वाले रास्तों पर स्थानीय पुलिस ने सर्विलांस लगा दिया है। पिकेट पर जांच बढ़ा दी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here