Home राष्ट्रीय कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में गुपकर गठबंधन का हिस्सा है या नहीं? सुरजेवाला ने...

कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में गुपकर गठबंधन का हिस्सा है या नहीं? सुरजेवाला ने नकारा….

6
0
SHARE

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर में आज बने गुपकर गठबंधन के बहाने कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और गुपकर को गैंग बताते हुए कांग्रेस से इस मामले पर स्थिति साफ करने के लिए कहा है। गृह मंत्री के बयान के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हुआ। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शाह के बायन को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने इसे भ्रामक, शरारतपूर्ण और सरासर झूठ बताया।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कांग्रेस पीएजीडी में शामिल नहीं है और वह जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद का चुनाव लड़ रही है ताकि भाजपा का जनविरोधी चेहरा बेनकाब हो सके। हालांकि सुरजेवाला का बयान और कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के बयान मेल नहीं खाते हैं। गुपकर गठबंधन पर खुर्शीद ने कहा कि मेरी पार्टी ने इस मामले एक औपचारिक स्टैंड ले ली है। मुद्दा यह था कि क्या हमें स्थानीय चुनावों में हाथ मिलाना चाहिए। इसलिए, उनके साथ आंशिक जुड़ाव था। उस घोषणा के वैचारिक निहितार्थों की गंभीर चर्चा हुई है। ऐसे में सवाल अभी भी बरकरार है कि कांग्रेस गुपकर गठबंधन में शामिल है कि नहीं।

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पीएजीडी को गुपकर गैंग करार दिया और आरोप लगाया कि वह जम्मू एवं कश्मीर में विदेशी ताकतों का हस्तक्षेप चाहता है। उन्होंने आरोप भी लगाया कि कांग्रेस और गुपकर गैंग जम्मू एवं कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पीएजीडी के कदमों पर पार्टी का रुख साफ करने को कहा।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कांग्रेस अभी भी गुपकर घोषणापत्र गठबंधन का हिस्सा है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव भी हम साथ लड़ेंगे। फारूक अब्दुल्ला का यह बयान कांग्रेस के उस फैसले के बाद आया है जिसमें पार्टी ने डीडीसी चुनाव में उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here