Home Una Special नगर परिषद ने 15 रेहड़ियां जब्त की, 21 हजार राजस्व वसूला…

नगर परिषद ने 15 रेहड़ियां जब्त की, 21 हजार राजस्व वसूला…

11
0
SHARE

वार्षिक फीस जमा न करवाने वाले रेहड़ी फड़ी धारकों के खिलाफ बुधवार को नगर परिषद ने कार्रवाई की। नगर परिषद के अधिकारियों ने अचानक बाजार में दबिश देकर करीब 15 रेहड़ियां जब्त कर 21 हजार रुपये का राजस्व वसूला है।

नगर परिषद ऊना के पास करीब 180 रेहड़ियां पंजीकृत हैं। इनमें से काफी रेहड़ी धारक वार्षिक फीस जमा नहीं करवा रहे थे। ऐसे में बुधवार को नगर परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर आशुतोष शर्मा के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई की गई। नगर परिषद के अधिकारियों ने एमसी पार्क, नंगल रोड, रेड लाइट चौक के पास खड़ी रेहड़ियों की चेकिग की। इस दौरान 15 रेहड़ियां जब्त करके 21 हजार रुपये राजस्व वसूल किया गया। इस दौरान नगर परिषद की कार्रवाई से बचने के लिए कई रेहड़ीधारक इधर-उधर चले गए। तीन किस्तों में फीस जमा करवाने के दिए थे निर्देश.

नगर परिषद की तरफ से पिछले लंबे समय से रेहड़ी चलाने वालों को वार्षिक फीस जमा करवाने की अपील की जा रही थी। हालांकि नगर परिषद ने कोरोना महामारी को देखते हुए रेहड़ी वालों से तीन किस्तों में फीस जमा करवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन रेहड़ी वालों पर निर्देशों का कोई असर नहीं हो रहा था। जब रेहड़ी धारक फीस जमा कराने नहीं पहुंचे तो उसके बाद नगर परिषद ने कार्रवाई शुरु की। हैरत का विषय है कि कोरोना काल के दौरान भी सब्जी की रेहड़ियों के साथ ही अन्य रेहड़ी धारक लगातार अपने काम पर डटे रहे। बावजूद इसके रेहड़ियों की वार्षिक फीस इन्होंने जमा नहीं करवाई।

नगर परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर आशुतोष शर्मा ने बताया कि रेहड़ी धारकों को पिछले लंबे समय से फीस जमा करवाने की हिदायतें दी जा रही थीं लेकिन जब ये फीस जमा कराने नहीं पहुंचे तो कार्रवाई शुरू की गई है। उन्होंने अन्य रेहड़ी चलाने वालों से जल्द फीस जमा करवाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here