Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल के किसानों ने किया आंदोलन का समर्थन; राजस्थान और UP के...

हिमाचल के किसानों ने किया आंदोलन का समर्थन; राजस्थान और UP के संगठन भी हैं साथ….

19
0
SHARE

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के रण में अब हिमाचल प्रदेश के किसान भी उतर गए हैं। ऐसे में पंजाब हरियाणा के किसानों को अपने आंदोलन के लिए हिमाचल प्रदेश किसान सभा का समर्थन भी मिल गया है। राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान पहले ही उनके साथ हैं। इसका मतलब ये हैं कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून के विरोध अब देशभर से होना शुरू हो गया है।

मंगलवार को हिमाचल प्रदेश किसान सभा ने भी इस प्रदर्शन का समर्थन करने का ऐलान कर दिया और आंदोलन में शामिल होने के लिए किसान दिल्ली कूच कर चुके हैं। बता दें कि मंगलवार को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय में सीटू के बैनर तले किसान सभा ने विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि अगर सरकार किसानों के साथ बात नहीं करती है तो यह आंदोलन और बड़ा रूप धारण करेगा।

सीटू के कुल्लू जिला महासचिव राजेश ठाकुर ने कहा कि कृषि कानूनों से किसानों को किसी भी तरह का फायदा नहीं होने वाला है, उल्टा नुकसान ही होगा। मंडियां खत्म की जा रही हैं और किसानों के उत्पाद को खरीदने का अधिकार कंपनियों को दिया जाएगा। इससे कंपनियों की मनमानी से किसानों को उनके उत्पाद के अच्छे दाम नहीं मिलेंगे। लिहाजा सरकार का यह बिल किसानों के हित में नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here