Home फैशन इन आसान टिप्स से सर्दियों में पाएं दमकती त्वचा….

इन आसान टिप्स से सर्दियों में पाएं दमकती त्वचा….

52
0
SHARE

सर्दियों के मौसम में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. गर्म पानी से नहाने, हीटर और ब्लोअर के ज्यादा इस्तेमाल से भी स्किन खराब होने लगती है. ठंड के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. कुछ खास टिप्स अपनाकर इस मौसम में भी बेदाग और चमकती त्वचा पा सकते हैं.

स्किन को मॉइस्चराइज रखें- सर्दियों में चमकती त्वचा पाने के लिए इसे मॉइस्चराइज रखना बहुत जरूरी है. इससे स्किन की प्राकृतिक नमी बनी रहती है. इसके लिए आप नारियल तेल, कैस्टर ऑयल, ऑलिव ऑयल, छाछ और खीरे को नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

खूब पानी पिएं- आमतौर पर लोग सर्दियों में कम पानी पीते हैं. पानी की कमी की वजह से भी स्किन रूखी हो जाती है. इसलिए ठंड के मौसम में भी शरीर में पानी की कमी ना होने दें. पानी की मात्रा बढ़ाने के लिए आप गुनगुना पानी पी सकते हैं.

चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं- सर्दियों में गर्म पानी से नहाने से मांसपेशियों को आराम मिलता है लेकिन ये स्किन के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. चेहरे को गर्म या ठंडे पानी की बजाय गुनगुने पानी से धोएं.

सोने से पहले मालिश- अगर आप हेल्दी स्किन चाहते हैं तो सोने से पहले किसी अच्छे मॉइस्चराइज से स्किन की मालिश करें. इससे आपकी त्वचा कोमल होगी और निखार बढ़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here