Home मध्य प्रदेश कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित न रहे….

कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से वंचित न रहे….

7
0
SHARE

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने कहा है कि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजना के लाभ से वंचित न रहे। विभागीय अमले को चाहिए कि वह अंतिम छोर में बैठे हुए व्यक्ति तक पहुँचे और पात्रता के अनुरूप योजना से उसे लाभान्वित करे। राज्यमंत्री श्री यादव आज अशोकनगर कलेक्ट्रेट कक्ष में विभागीय योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा किसानों, महिलाओं, कमजोर वर्ग, आदिवासियों, विद्यार्थियों के लिये कई हितग्राहीमूलक योजनायें संचालित की जा रही हैं। विभागों का दायित्व है कि समय पर और सभी पात्रों को लाभ देना सुनिश्चित करें।

बैठक में राज्य मंत्री श्री यादव ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले की ग्रामीण आबादी की पेयजल व्यवस्था के लिये स्वीकृत 100 करोड़ रूपये के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। जिले के सम्पूर्ण कृषि क्षेत्र में सिंचाई के लिये निर्वाध रूप से बिजली की आपूर्ति किये जाने के निर्देश देते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि खाद्यान्न की पात्रता पर्ची शीघ्र उपलब्ध करवाई जायें। उन्होंने मनरेगा में मजदूरी भुगतान, गौशालाओं के निर्माण, संबल योजना तथा जिले में यूरिया की उपलब्धता एवं वितरण व्यवस्था की भी समीक्षा की।

बैठक में अशोकनगर विधायक श्री जजपाल सिंह जज्जी, कलेक्टर श्री अभय वर्मा,पुलिस अधीक्षक श्री रघुवंश सिंह भदौरिया, वनमण्डाधिकारी श्री अंकित पाण्डे, सीईओ जिला पंचायत श्री बी.एस.जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री उमेश रघुवंशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here