Home Una Special डीसी ने विकास कार्यों का जायजा लिया, शिवबाड़ी मंदिर में जुटाई जाएंगी...

डीसी ने विकास कार्यों का जायजा लिया, शिवबाड़ी मंदिर में जुटाई जाएंगी सुविधाएं….

10
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के उपायुक्त राघव शर्मा ने आज गगरेट उपमंडल के तहत चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। डीसी ने ग्राम पंचायत गोंदपुर बनेहड़ा लोअर के पंचायत घर के समीप तालाब का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तालाब के चारों ओर एक अच्छा ट्रैक निर्मित किया जाए तथा पौधे लगाकर इस स्थान को और अधिक आकर्षक बनाया जाए। मनरेगा तथा पंद्रहवें वित्तायोग के माध्यम से धन खर्च किया जाएगा।

उन्होंने शिवबाड़ी मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की कार्य योजना पर भी विस्तार से चर्चा की। डीसी ने कहा कि शिवबाड़ी मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। मंदिर ट्रस्ट पर्यटकों के लिए बेहतर सुविधाएं जुटाने का प्रयास कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिवबाड़ी मंदिर की व्यवस्था सरकार द्वारा गठित ट्रस्ट के अधिकार क्षेत्र में है। मंदिर की सभी चल-अचल संपत्तियों पर ट्रस्ट का अधिकार है। इसके उपरांत राघव शर्मा ने संघनई में हेलीपैड के निर्माण की प्रस्तावित साइट का निरीक्षण किया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने एसडीएम व बीडीओ कार्यालय गगरेट, तहसील कार्यालय घनारी का निरीक्षण भी किया। डीसी ने नए एसडीएम कार्यालय के निर्माण के संबंध में भूमि स्थानातंरित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त के साथ एसडीएम गगरेट विनय मोदी तथा बीडीओ गगरेट सुदर्शन भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here