Home राष्ट्रीय गोवा जिला पंचायत चुनाव में BJP ने मारी बाजी, 32 सीटों पर...

गोवा जिला पंचायत चुनाव में BJP ने मारी बाजी, 32 सीटों पर जमाया कब्जा….

6
0
SHARE

गोवा में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर ली है। इस चुनाव में राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। बीजेपी ने 48 में से 32 सीटें जीतीं हैं, जबकि कांग्रेस के खाते में चार सीटें और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 7, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने तीन और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है।

चुनाव में बीजेपी का एक उम्मीदवार निर्विरोध चुना गया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में पहली बार अपना खाता खोलने में सफल रही है। जीत पर पार्टी ने कहा है यह प्रमोद सावंत के नेतृत्व के लिए एक संकेत हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को कोरोना लॉकडाउन और महामारी से निपटने के लिए विपक्ष को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

गोवा में मिली जीत पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि मैं गोवा के लोगों के सामने विनम्रतापूर्वक नमन करता हूं, जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी और साथ ही मेरे नेतृत्व में काम कर रही गोवा सरकार पर भरोसा किया है।

वहीं, राज्य बीजेपी अध्यक्ष सदानंद शेट तनावडे ने कहा कि गोवा में ग्रामीण इलाकों ने बीजेपी का समर्थन किया है। सोशल मीडिया पर तमनार परियोजना, डबल ट्रैंकिंग, कोल आईआईटी और एनजीओ को लेकर जिन राजनीति दलों ने आंदोलन शुरू किया था और सरकार को बदनाम करने की कोशिश की यह परिणाम उनके चेरहे पर एक थप्पड़ है और बीजेपी के अच्छे काम के लिए एक प्रमाण पत्र है।

चार लाख से अधिक मतदाताओं, जिनमें 2,27,916 पुरुष और 2,21,972 महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लगभग 8 लाख लोग – 85,222 पुरुष और 4,06,592 महिलाएं – वोट देने के योग्य थे। इन चुनावों में 200 उम्मीदवार मैदान में थे। गौरतलब है कि मार्च में होने वाले इन चुनावों को लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया था और 12 दिसंबर को आयोजित किया गया था, लेकिन महामारी के डर से काफी कम वोटिंग देखने को मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here