Home Una Special मंत्री वीरेंद्र कंवर की पंचायत के मुखिया बने पुत्र दीपंकर….

मंत्री वीरेंद्र कंवर की पंचायत के मुखिया बने पुत्र दीपंकर….

17
0
SHARE

जिला ऊना के विकास खंड बंगाणा की पलाहटा ग्राम पंचायत का निर्विरोध गठन हो गया है। जिले में इस बार एकमात्र यही पंचायत निर्विरोध चुनी गई है। पंचायती राज मंत्री कंवर की इस पंचायत के मुखिया उनके पुत्र दीपंकर कंवर बने हैं। दीपंकर 27 वर्ष की आयु में इस पंचायत का नेतृत्व करने वाले युवा प्रधान निर्वाचित हुए हैं। दीपकंर के दादा स्व. जगजीत सिंह भी इस पंचायत के प्रधान रह चुके हैं।

इस पंचायत के उपप्रधान शक्ति सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, जबकि वार्ड सदस्यों में अलका देवी, कमलेश कुमारी, ममता देवी, विपन कुमार व सुरजीत सिंह को भी सर्वसम्मति से चुना गया है।

युवा प्रधान दीपंकर कंवर का कहना है कि उन्होंने राजनीति के माध्यम से समाज सेवा का रास्ता चुना है। उन्होंने कहा कि उनके पिता वीरेंद्र कंवर भी जनता की सेवा से जुड़े हुए हैं और उन्होंने जिस तरह से अपने जीवन में राजनीति के माध्यम से समाज भलाई का काम किया है, उससे वह प्रेरित हुए हैं। उन्होंने पिता जी को देखकर इस प्रेरणा के चलते गांव का प्रधान बनकर जनता के सुख-दुख में साथ रहकर सेवा का प्रण लिया है। ग्राम पंचायत पलाहटा को विकास के मामले में आदर्श बनाया जाएगा।

पंचायत प्रधान बने दीपंकर कंवर की शुरुआती पढ़ाई अपने गृह क्षेत्र के एक स्कूल से हुई है। उन्होंने दसवीं तक की शिक्षा डीएवी ऊना से हासिल की है। जमा दो की पढ़ाई पाइनग्रोव स्कूल सोलन से करने के बाद जेपी इंजीनियरिग कॉलेज से सिविल इंजीनियरिग में डिग्री भी हासिल की है। इसके बाद उन्होंने ऊना के बढेड़ा स्थित हिमकैप्स लॉ कॉलेज से एलएलबी की डिग्री हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here