Home Bhopal Special स्वच्छता में शहर को पहले पायदान पर लाने के लिए 90 हजार...

स्वच्छता में शहर को पहले पायदान पर लाने के लिए 90 हजार छात्र-छात्राएं देंगे फीडबैक….

10
0
SHARE

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर नगर निगम ने पहले पायदान पर आने की तैयारी शुरू कर दी है। बीते साल सर्वेक्षण के तहत हुए लोगों द्वारा दिए जाने वाले फीडबैक में पीछे रहे भोपाल ने नया तरीका निकाला है। दरअसल, इस बार नगर निगम पांच लाख लोगों से फीडबैक देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसमें कम से कम शहर से पांच लाख लोगों के फीडबैक का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है। गुरुवार को शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संभागायुक्त व नगर निगम प्रशासक कवींद्र कियावत और निगमायुक्त वीएस चौधरी कोलसानी ने संकुल प्राचार्य, प्राध्यापकों व अध्यापकों के साथ बैठक की।

बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों व छात्रों को फीडबैक देने के लिए प्रेरित किया। बैठक में मौजूद संभागायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि शहर में करीब 90 हजार छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। लिहाजा शहर के प्रति दायित्व निभाते हुए इन्हें फीडबैक देने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि व्यक्ति यों को नींद से जगाना बेहद जरूरी है। तब स्वच्छता में हर स्तर पर जोड़ने से बेहतर परिणाम मिलेंगे और भोपाल नंबर एक जरूर बनेगा। बैठक में शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक राजीव सिंह तोमर, जिला शिक्षा अधिकारी नितिन चतुर्वेदी समेत नगर निगम अधिकारी मौजूद रहे।

संभागायुक्त ने कहा कि स्वच्छता के लिए सभी को एक साथ जुटना होगा। स्वच्छता सर्वेक्षण के कुल छह हजार अंकों में तीन सौ अंक सिर्फ फीडबैक के निर्धारित किए गए हैं। भोपाल को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए 1969 पर कॉल करें और पूछे गए प्रश्नों का सकारात्मक जबाव दें। साथ ही दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करें। निगमायुक्त ने कहा फीडबैक के लिए पूछे गए सवालों को लेकर भी जागरूक करने का काम नगर निगम द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने स्वच्छता महुआ एप के जरिए व्यवस्थाओं में सुधार के लिए भी लोगों से अपील की। अब शहर में 254 सुलभ सुविधा केंद्रों की जानकारी भी गूगल पर भी देखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here