Home धर्म/ज्योतिष मकर सक्रांति: ध्वज योग में सूर्य कर रहा मकर राशि में प्रवेश….

मकर सक्रांति: ध्वज योग में सूर्य कर रहा मकर राशि में प्रवेश….

5
0
SHARE

इस साल मकर संक्रांति की तिथि को लेकर किसी तरह का कन्फ्यूजन नहीं है, मकर संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाएगी। इस बार ध्वज योग में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगा, जिसके बाद से सभी राशियों के जातकों की किस्मत में बदलाव शुरू होगा। कोरोना संक्रमण के चलते जहां वर्ष 2020 किसी के लिए कुछ खास नहीं रहा, वहीं 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद सभी राशियों में जबरदस्त बदलाव आने वाला है। पंडित नीरज शास्त्री के अनुसार श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश से ध्वज योग बना है। यह एक शुभ योग है और ये कई राशियों के लिए भी शुभ रहेगा।

इस बार सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में सुबह 8.14 बजे प्रवेश करेगा। इस समय श्रवण नक्षत्र उदित रहेगा और पूरे दिन इसका प्रभाव बना रहेगा। इस दिन मकर राशि में सूर्य के आगमन से मकर राशि में 5 ग्रहों का संयोग बनेगा। इसमें सूर्य, बुध, गुरु, चंद्रमा और शनि शामिल होंगे। ऐसे में मकर संक्रांति के अवसर पर एक साथ तीन शुभ योग बन रहे हैंद्व जिनमें बुधादित्य, गजकेसरी और ध्वज योग शामिल हैं।

मकर संक्रांति के अवसर पर बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव मेष राशि के जातकों पर अच्छा रहेगा। इसके प्रभाव से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे। इनके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सभी कार्यों में इच्छानुसार फल मिलेगा। मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ योग का कर्क राशि के लोगों पर विशेष प्रभाव होने जा रहा है। इस राशि के जातकों के व्‍यापार में वृद्धि होगी और इस राशि की महिलाओं को भी लाभ होगा। उन्हें लाभ होगा और अचानक से धन वृद्धि होगी। मकर संक्रांति पर उपस्थित शुभ योग का कन्‍या राशि के लोगों पर बेहद शुभ प्रभाव होने वाला है। उनकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी और नौकरी में भी प्रमोशन प्राप्‍त होगा।

तुला राशि के जातकों पर सूर्य के उत्‍तरायण होने से शुभ प्रभाव पड़ेगा। साथ ही इच्‍छा के अनुरूप परिणाम प्राप्‍त होंगे और धन के मामले में यह संक्रांति आपके लिए भी शुभ साबित हो सकती है। इसके साथ ही सूर्य आपकी राशि के निकलकर अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे। इस वक्‍त मौजूद शुभ योग आपको भी हर प्रकार से शुभ फल प्रदान करने वाले हैं। इसके साथ ही मीन राशि के जातकों के लिए शुभ योग का खास प्रभाव होने वाला है। लाभ के स्‍थान में सूर्य के आगमन से आपके धन में वृद्धि होने के पूर्ण संकेत हैं। ऐसे जातकों को विभिन्‍न स्रोतों से धन प्राप्‍त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here