Home Bhopal Special राष्ट्रद्रोह से अच्छा, ऐसा काम करते रहें जिससे लोगों में राष्ट्रीय चेतना...

राष्ट्रद्रोह से अच्छा, ऐसा काम करते रहें जिससे लोगों में राष्ट्रीय चेतना बनी रहे:साध्वी प्रज्ञा….

8
0
SHARE

लोकसभा चुनाव के दौरान नाथूराम गोडसे पर बयान देकर पूरी पार्टी की फजीहत करा चुकीं भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने सीहोर में फिर से गोडसे पर बयान दिया है। उन्होंने ग्वालियर में गोडसे की ज्ञान शाला खोले जाने पर कहा, सभी राष्ट्रभक्त देश में अपने-अपने तरीके से कार्य करते हैं। जिसको जैसा लगता है, वह वैसा काम करता है। इसमें कहीं से भी विवाद स्थिति नहीं है। भारत में सब स्वतंत्र हैं। उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि राष्ट्रद्रोह करने से अच्छा है। हम कोई ना कोई ऐसा कार्य करते रहें, जिससे लोगों में चेतना राष्ट्रीय चेतना बनी रहे।

सांसद मंगलवार को भोपाल के निकट सीहोर रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचे राष्ट्र ध्वज का लोकार्पण करने करने पहुंची थीं। इस दौरान ज्ञान शाला को लेकर मीडिया ने उनसे सवाल किए। जवाब में उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने राष्ट्रीय ध्वज यहां फहराया है, यह भावना हमेशा बनी रहे। इससे राष्ट्रीय चेतना का जागरण लोगों में होता है। वैक्सीन ट्रायल को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर उन्होंने कहा कि देश ने मिलकर कई महीनों तक कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी है। वैक्सीन पूरे देश के लिए बनी है, जिन्हें विरोध करना है, करते रहें। इससे देशभक्तों को फर्क नहीं पड़ता।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीनों कृषि बिलों पर रोक लगाए जाने के सवाल पर साध्वी ने कहा कि इसे लेकर निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लेना है। फिर भी मैं कहूंगी कि ये बिल किसानों के हित में हैं। लव जिहाद के खिलाफ कानून को लेकर उन्होंने कहा कि लव जिहाद जैसे कार्य करने वाले अपराधियों को मौत से कम सजा नहीं मिलना चाहिए।

साध्वी ने एक माह पहले सीहोर में कार्यक्रम के दौरान कहा था कि राष्ट्र हित के लिए क्षत्रिय अधिक बच्चे पैदा करें। उन्होंने कहा था कि हमारे धर्म शास्त्रों में चार वर्ण तय किए गए हैं। क्षत्रिय को क्षत्रिय कह दो, बुरा नहीं लगता। ब्राह्मण को ब्राह्मण कह दो, तो बुरा नहीं लगता। वैश्य को वैश्य कह दो, तो भी बुरा नहीं लगता, लेकिन शूद्र को शूद्र कह दो तो बुरा लग जाता है। कारण क्या है? यह उनकी नासमझी है। हालांकि उन्होंने इस बयान पर सफाई दी थी कि मेरे बयान को तोड़कर दिखाया जाता है। शूद्र वह है, जो पत्नी को पीटे, भगवा और हिंदू का अपमान करे।

सांसद प्रज्ञा ठाकुर लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का हवाला ‘देशभक्त’ के तौर दे चुकी हैं। गोडसे को देशभक्त बताने पर बॉलीवुड के फिल्म निर्माता, लेखक और डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया था। उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल भी हुआ। अपने ट्वीट में सिन्हा ने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को संबोधित करते हुए उनसे माफी मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here