Home स्पोर्ट्स ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को झींगुर कहा…..

ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को झींगुर कहा…..

12
0
SHARE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट भी विवादों में आ गया है। टेस्ट के पहले दिन 2 भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र और नस्लीय टिप्पणी की गई। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को दर्शकों ने झींगुर (ग्रब) कहा। पिछले 6 दिन में यह तीसरी बार है जब भारतीय खिलाड़ियों पर अभद्र टिप्पणी की गई है। इससे पहले, सिडनी टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को मंकी और डॉग कहकर बुलाया था।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने एक दर्शक केट के हवाले से रिपोर्ट छापी है। केट के मुताबिक, घटना के वक्त सिराज और सुंदर बॉउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। जबकि, उनके पीछे बैठे दर्शक दोनों को झींगुर कहकर बुला रहे थे। केट ने कहा, ‘यह बिल्कुल सिडनी जैसा मामला था। दर्शकों ने पहले तो गाना शुरू किया और फिर वह बदतमीजी करने लगे।’

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के जर्नलिस्ट सैम फिलिप्स ने इस घटना की वीडियो भी पोस्ट की है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘गाबा में दर्शोकों ने एक हफ्ते के अंदर सिराज पर अभद्र टिप्पणी की।’

सिडनी टेस्ट में लगातार दो दिन हुई नस्लीय टिप्पणी
इससे पहले सिडनी टेस्ट में लगातार दो दिन तक सिराज के खिलाफ अभद्र और नस्लीय टिप्पणी की गई थी। सिडनी टेस्ट के तीसरे (9 जनवरी) और चौथे दिन (10 जनवरी) बाउंड्री के करीब बैठे दर्शकों की एक टोली लगातार सिराज को ब्राउन मंकी और बिग डॉग बोल रही थी। सिराज ने इसकी शिकायत फील्ड अंपायर पॉल राफेल से की थी। इसके बाद पुलिस ने 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भी इस घटना पर टीम इंडिया से माफी मांगी थी।

CA ने कहा था- नस्लीय टिप्पणी के लिए जीरो टॉलरेंस पॉलिसी
सिडनी में विवाद के बाद CA ने कहा था कि नस्लीय टिप्पणी को लेकर हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। हम इस प्रकार की घटना को बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेंगे और मामले पर एक्शन जरूर लिया जाएगा। CA ने मामले की जांच के लिए टीम भी गठित की थी। इधर, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने (ICC) ने नस्लीय टिप्पणी वाले मामले की निंदा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here