Home मध्य प्रदेश पूर्व मंत्री जीतू पटवारी समेत 50 कांग्रेसियों पर केस दर्ज, ट्रैक्टर रैली...

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी समेत 50 कांग्रेसियों पर केस दर्ज, ट्रैक्टर रैली और प्रदर्शन कर किया था चक्काजाम….

8
0
SHARE

इंदौर में  किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेसियों द्वारा चौराहे के पास चक्काजाम कर प्रदर्शन किए जाने के मामले में एक बार फिर कांग्रेस नेताओं की मुसीबत बढ़ सकती है। साथ ही तेजाजी नगर थाने क्षेत्र में चक्काजाम कर प्रदर्शन किए जाने के मामले में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, सदाशिव यादव, दौलत पटेल समेत करीब 50 कांग्रेसियों पर धारा 188 और धारा 341 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन और चक्काजाम किया था जिसके कारण तेजाजीनगर चौराहा पेट्रोल पंप के पास (भंवरकुआं की ओर आने वाली रोड पर) दो घंटे तक बंद रही। सड़क पर ट्रैक्टर खड़े थे और बीच सड़क में नेता-कार्यकर्ता बैठे थे। प्रदर्शन के दौरान नेता आते रहे और दो घंटे तक भाषण देते रहे। इस भाषण के दौरान कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार और मोदी पर जमकर निशाना साधा। लेकिन इस चक्काजाम से लोगों को काफी परेशानी हुई। वहीं, पुलिस ने सड़क के दोनों ओर से ट्रैफिक डायवर्ट किया। शुक्रवार में दोपहर 12 बजे से नेता धरनास्थल पर ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए थे।

साथ ही जब पुलिस ने सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी तो धरने का नेतृत्व कर रहे जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव नाराज हुए। उन्होंने कहा हमारे ट्रैक्टर को क्यों नहीं आने दिया जा रहा है? धरने में किसान भी शामिल हैं, उनके ट्रैक्टर आने दिए जाएं। वहीं, चक्काजाम के आधे घंटे बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी पहुंचे। उन्होंने कहा केंद्र सरकार किसानों की मांग नहीं मान रही है। किसान परेशान हैं, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। अंबानी-अडानी को फायदा पहुंचाया जा रहा है। पटवारी ने कहा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता एक-एक किसान के घर जाए। किसान को इस काले कानून के बारे में बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here