Home स्पोर्ट्स पीवी सिंधु और समीर सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में….

पीवी सिंधु और समीर सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में….

8
0
SHARE

भारतीय स्टार पीवी सिंधु और समीर वर्मा थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिगल्स इवेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी पुरुष और मिक्स्ड डबल्स दोनों कैटेगरी में जीत हासिल करने में सफल रहे। सात्विक मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा के साथ और पुरुष डबल्स में चिराग शेट्‌टी के साथ खेल रहे हैं।

महिला सिंगल्स में छठी सीड सिंधु ने मलेशिया की सेल्वादुरई किसोना को एकतरफा मुकाबले में 21-10, 21-12 से हराया। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चौथी सीड थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन से होगा। इंतानोन ने एक बेहद कड़े मुकाबले में दक्षिण कोरिया की जी ह्यून सुंग को 19-21, 24-22, 21-17 से हराया। यह मैच 76 मिनटों तक चला। इंतानोन इस टूर्नामेंट में एक अन्य भारतीय स्टार साइना नेहवाल को हरा चुकी हैं।

समीर ने गेमके को सीधे सेटों में हराया
पुरुष सिंगल्स में 31वीं रैंकिंग के समीर ने प्री क्वार्टर फाइनल में 17वीं रैंकिंग वाले डेनमार्क के रासमस गेमके को लगातार गेम में 21-12, 21-9 से हराया। यह मुकाबला 39 मिनट तक चला। समीर और गेमके के बीच यह अब तक की तीसरी भिड़ंत थी। तीनों ही मौकों पर भारतीय खिलाड़ी को जीत मिली है। समीर का अगला मुकाबला डेनमार्क के ही तीसरी वरीयता प्राप्त आंद्रेस एंटोनसेन से होगा। एंटोनसेन को वाकओवर मिला है।

अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर
मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मार्क लैम्फस और इसाबेल हेट्रिच की जर्मन जोड़ी को 22-20, 14-21, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। यह मुकाबला 56 मिनट तक चला। पुरुष डबल्स में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने सातवीं वरीयता प्राप्त चोई सोल्गियू और शियो सेउंग जेई की जोड़ी को 21-18, 23-21 से हराया। यह मैच 40 मिनट में खत्म हुआ। पुरुष डबल्स के एक अन्य मुकाबले में भारत के एम.आर. अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी ने 30 मिनट में 21-9, 21-11 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here