Home राष्ट्रीय कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ…

कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ…

7
0
SHARE

कोरोनावायरस  जैसी गंभीर महामारी के खिलाफ जंग में भारत के सहयोग की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने तारीफ की है. भारत अपने नागरिकों के लिए कोरोनावायरस टीकाकरण शुरू करने के साथ पड़ोसी देशों की मदद भी कर रहा है. डब्ल्यूएचओ ने COVID-19 के खिलाफ भारत के लगातार समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है. भारत दक्षिण पूर्वी एशिया के पड़ोसी देशों और ब्राजीत तथा मोरक्को जैसे देशों को कोरोना वैक्सीन भेज रहा है. दक्षिण अफ्रीका को भी जल्द ही वैक्सीन मिल जाएगी.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयसस ने शनिवार को ट्वीट किया, “वैश्विक COVID-19  रिस्पॉन्स के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर सहयोग को धन्यवाद. ज्ञान साझा करने समेत मिलकर लड़ाई लड़ने से ही हम इस वायरस को रोक सकते हैं और लोगों की जिंदगियां और आजीविका बचा सकते हैं.”

अनेक देशों को कोरोना का टीका भेजने के लिए अमेरिका ने भी भारत की प्रशंसा की है. अमेरिका ने भारत ‘‘सच्चा मित्र” बताया और कहा कि वह वैश्विक समुदाय की मदद करने के लिए अपने दवा क्षेत्र का उपयोग कर रहा है.

भारत बीते कुछ दिन में अपने यहां बने कोविड-19 टीकों (COVID-19 Vaccine) की खेप भूटान, मालदीव, नेपाल, बांग्लादेश, म्यामांर, मॉरीशस और सेशेल्स को मदद के रूप में भेज चुका है. सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और मोरक्को को ये टीके व्यावसायिक आपूर्ति के रूप में भेजे जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here