Home क्लिक डिफरेंट Google की Gmail यूजर्स को वॉर्निंग, नए नियम न मानने पर बंद...

Google की Gmail यूजर्स को वॉर्निंग, नए नियम न मानने पर बंद हो जाएंगे खास फीचर…..

38
0
SHARE

गूगल (Google) ने जीमेल यूजर्स को एक वॉर्निंग दी है। Gmail यूजर्स को दी गई वॉर्निंग में कहा गया है कि उन्हें कंपनी के नए नियम-कायदों को स्वीकार करना होगा। अगर वह नए नियम नहीं मानते हैं तो जीमेल (Gmail) के कई प्रमुख फीचर्स उनके लिए बंद हो सकते हैं। यानी, यूजर्स इन खास फीचर्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह बात express.co.uk की एक रिपोर्ट में कही गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Google की यह वॉर्निंग 25 जनवरी की डेडलाइन के पहले आई है। डेडलाइन खत्म होने से पहले नए नियम न स्वीकार करने पर स्मार्ट कंपोज, असिस्टेंट रिमाइंडर्स और ऑटोमैटिक ई-मेल फिल्टरिंग जैसे कुछ काम के फीचर्स ब्लॉक हो जाएंगे। Google का कहना है कि उसने अपने जीमेल स्मॉल-प्रिंट को अपडेट किया है। इसका मकसद यूजर्स को उनके पर्सनल डेटा तक और कंट्रोल देने के साथ कंप्लॉयंस संबंधी जरूरतों को सपोर्ट करना है।

 

पहले भी वॉर्निंग दे चुका है गूगल
Google का यह अपडेट यूजर्स को विकल्प देता है कि क्या वह ऐप में कुछ खास फीचर्स इस्तेमाल करने के बदले कंपनी के साथ कुछ डेटा साझा करना चाहते हैं। गूगल का ई-मेल कन्फर्म करता है, ‘अगर आप 25 जनवरी 2021 के बाद इन फीचर्स का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं तो इन खास फीचर्स को चालू रखने के लिए आपको गूगल सेटिंग्स में चुनाव करना होगा।’ इससे पहले, गूगल ने यूजर्स को चेताया था कि अगर वह नए रूल्स को फॉलो नहीं करते हैं तो उनके जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव कंटेंट को डिलीट किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here