Home फैशन स्किन केयर से लेकर परफेक्‍ट मेकअप लुक तक….

स्किन केयर से लेकर परफेक्‍ट मेकअप लुक तक….

69
0
SHARE

अगर आप ग्‍लोइंग स्किन (Glowing Skin) चाहते हैं तो आपके लिए फेशियल ऑयल (Facial Oil) एक बेहतरीन ऑप्‍शन है. यह आपके स्किन को नॉरिश (Nourish) तो करता ही है, मेकअप (Make Up) के लिए एक क्‍लीन और सॉफ्ट बेस स्किन भी तैयार करता है. इन्‍हीं खूबियों की वजह से इन दिनों फेशियल ऑयल की डिमांड काफी बढ़ गई है. लोग इसे अपने रेगुलर स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) में शामिल कर रहे हैं. फेशियल ऑयल आपकी स्किन की गहराई तक जाकर उन्‍हें हेल्‍दी रखने में भी मदद करता है. लोगों को पहले यह गलतफहमी थी कि फेस ऑयल उनके चेहरे को ऑयली (Oily) कर सकता है, लेकिन यूज़ के बाद लोगों ने अपने स्किन पर इसका गुड एफेक्‍ट्स देखा और आज यह उनके ब्‍यूटी रुटीन (Beauty Routine) का अहम हिस्‍सा बन चुका है. तो यहां आपको बताया जा रहा है कि आप फेशियल ऑयल को अपने स्किन रिपेयर से लेकर एक परफेक्‍ट मेकअप लुक के लिए कैसे प्रयोग में लाया जा सकता है.

चेहरे की मसाज के लिए

अपनी स्किन की जरूरतों को देखते हुए आप फेशियल ऑयल (Facial Oil) का चुनाव करें. नाइट केयर रुटीन के तौर पर आप रात में सोने से पहले हथेली पर 4-5 बूंदे फेस ऑयल लें,  इसे चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. ऐसा करने से आपकी स्किन हमेशा ग्‍लो करती बेदाग नजर आएगी.

फेशियल ऑयल आपकी स्किन को मॉइश्चराइज कर उसे सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है. ऐसे में आप इसे मॉइश्‍चराइजर के रूप में चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं. आप इसे अपने मॉइश्‍चराइजर में दो बूंद डालकर भी लगा सकती हैं. गुलाबजल और ग्‍लीसरीन के मिश्रण में दो चार बूंद फेशियल ऑयल  डालकर यूज करें.

आई क्रीम के तौर पर

एजिंग का असर सबसे पहले हमारे आंखों के आस पास नजर आता है. ऐसे में आप अगर फेशियल ऑयल को आई क्रीम के रूप में प्रयोग करती हैं तो यह एजिंग के इफेक्‍ट को कम करता है. इसके रेलुगर प्रयोग से आंखों के नीचे की झुर्रियां और ड्राईनेस कम हो जाती हैं.

 मेकअप बेस के तौर पर

मेकअप बेस के रूप में इसे खूब पसंद किया जा रहा है. दरअसल विंटर सीजन में अगर आप मेकअप से पहले थोड़ा सा फेशियल ऑयल हथेली में लेकर चेहरे पर मसाज कर लें तो यह आपके मेकअप को नेचुरल ग्‍लो देगा.  इसे आप प्राइमर के रूप में इस्‍तेमाल कर सकती हैं.

मेकअप हाईलाइटर के रूप में 

हाईलाइटिंग मेकअप लुक पाने के लिए आप फेस ऑयल में लिक्विड हाईलाइटर मिलाकर चेहरे पर लगा सकती हैं. इससे आपकी स्किन शाइन करेगी और आप सेलेब्‍स जैसा लुक पा सकेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here