Home राष्ट्रीय BJP को दंगाई बताते हुए ममता बनर्जी ने दिया नया नारा, बोलीं-...

BJP को दंगाई बताते हुए ममता बनर्जी ने दिया नया नारा, बोलीं- चाही न चाही न……

5
0
SHARE

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी को दंगाई पार्टी बताते हुए एक नया नारा भी दे डाला। बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी टीएमसी से कुछ गद्दारों को लेकर बंगाल फतह करने का फॉर्मुला इस्तेमाल कर रही है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए कुछ समय बाद तारीखों का ऐलान भी किया जा सकता है।

बीजेपी पर बरसते हुए तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा, ”लॉकडाउन के दौरान, कई प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई। उन्होंने (सरकार) ट्रेन का किराया नहीं दिया, लेकिन स्पेशल फ्लाइट के जरिए से कुछ चोरों को दिल्ली ले जाने के लिए जमकर पैसे खर्च किए।” उन्होंने आगे कहा, ”बीजेपी टीएमसी के कुछ गद्दारों को साथ लेकर बंगाल जीतने का फॉर्मूला इस्तेमाल कर रही है। जो लोग बीजेपी में जा रहे हैं उन्हें याद रखना चाहिए कि वे (बीजेपी) दंगाई हैं। जो लोग वहां जा रहे हैं, वे अपनी संपत्ति और खुद को सुरक्षित रखने के लिए ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने बहुत पैसा कमाया है।”

‘टीएमसी का विकल्प सिर्फ टीएमसी है’
ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि तृणमूल कांग्रेस का विकल्प सिर्फ टीएमसी ही है। कोई और नहीं है। वे (बीजेपी) दंगा चाहते हैं, जबकि हम शांति चाहते हैं। इस वजह से हमारा नारा है, ”चाही न चाही न बीजेपी के चाही न। चाही न चाही न दंगा चाही न। चाही न चाही न लूटेरा चाही न, चाही न चाही न भ्रष्टाचार चाही न।” उन्होंने कहा कि  सोनार भारत को बर्बाद करने के बाद बीजेपी अब सोनार बांग्ला की बात कर रही है। बनर्जी ने दावा किया कि हमने चक्रवात अम्फान से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सभी कदम उठाए, लेकिन एक-दो भूल के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा।

बंगाल चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी के प्रमुख नेता लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह का भी दौरा था, लेकिन दिल्ली में हुए ब्लास्ट के बाद वह टल गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात फरवरी को बंगाल का दौरा करने जा रहे हैं। इस दौरान वे हल्दिया में तेल, गैस और आधारभूत संरचना से जुड़ी 4700 करोड़ रुपये की चार परियोजनाओं को समर्पित करेंगे। इसके अलावा, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा 6 फरवरी को नवदीप से पहली परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके बाद 11 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह कूचबिहार से एक और परिवर्तन यात्रा को आगे बढ़ाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here