Home स्पोर्ट्स टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की अपील, इस टूर्नामेंट के...

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की अपील, इस टूर्नामेंट के बाद खिलाड़ियों को मिले 2 हफ्ते का ब्रेक….

17
0
SHARE

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से कम से कम दो हफ्ते का ब्रेक मिलना चाहिए। इंग्लैंड की टीम इस समय भारत दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच, पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इंग्लैंड दौरे के बाद आईपीएल 2021 की शुरुआत होगी, जो कि लगभग 2 महीने तक चलेगा। हाल में ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर स्वदेश लौटी है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, ‘हर मैच जरूरी है, हर फॉर्मेट महत्वपूर्ण हैं और आप इसको इसी तरह से देखते हैं और हमारे पास काफी खिलाड़ी मौजूद हैं। आप जानते हैं इस समय हमारे पास अच्छी बेंच स्ट्रेंथ मौजूद हैं आपकी जगह लेने के लिए। तो मुझे लगता है कि वो भूख हमेशा रहती है, आपको मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन करने के लिए। लेकिन, मेरा मानना है कि आपको इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक की भी जरूरत होती है। तो मुझे लगता है कि इस सीरीज के बाद हम आईपीएल में जाएंगे जो एक छोटा और लंबा फॉर्मेट है। इस टूर्नामेंट के बाद मुझे लगता है कि कुछ हफ्तों का आराम बेहद जरूरी है। यह क्वारंटाइन, बायो बबल आपको मानसिक तौर पर काफी थका देता है। आखिर में आप भी एक इंसान हैं।’

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, ‘मैं देख रहा हूं वह किस तरह विकसित हुए, आप जानते हैं कि जब मैं साल 2014 में विराट से जुड़ा तो वह एक एक बिना कटा हुआ हीरा था और उसके बाद मैं उसे लगातार देख रहा हूं। हर चीज समय लेती है, सबकुछ एकदम से नहीं होता है। आप ऊपर भी चढ़ते हैं और नीचे भी गिरते हैं, आपको उस गर्मी को महसूस करना पड़ता है, आपको अपनी सफलता और नाकामयाबी को देखना पड़ता है, ताकि आप ऊपर उठ सकें और जिंदगी में आगे की तरफ जा पाएं। मुझे लगता है कि कोहली ने इसको काफी खूबसूरती के साथ हैंडल किया है और मुझे लगता है कि पिता बनने की जिम्मेदारी को भी काफी अच्छे से हैंडल करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here