Home Una Special नुक्कड़ नाटक से किया लोगों को जागरूक….

नुक्कड़ नाटक से किया लोगों को जागरूक….

36
0
SHARE

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग एससी-एसटी व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चला रहा है। अभियान के पहले दिन सोमवार को ऊना के छह स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।

बंगाणा विकास खंड के तहत ग्राम पंचायत करमाली व अरलू में नटराज कला मंच, गगरेट के घनारी व नंगल जरियालां में आरके कला मंच तथा ऊना के लमलेहड़ा व सासन में पूर्वी कला मंच के कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। कलाकारों ने एक नाटक का मंचन कर बताया कि समाज के प्रत्येक वर्ग को एक धारा में लाने और छुआछूत जैसी कुप्रथा को समाप्त करने के लिए अंतरजातीय विवाह को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस योजना के तहत सामान्य जाति के युवक या युवती को अनुसूचित जाति की युवती या युवक से विवाह करने पर 50 हजार रुपये प्रोत्साहन के रूप में दिए जाते हैं।

ग्यारह फरवरी तक चलने वाले इस अभियान के अंतर्गत विभाग के तीन कला जत्थों के माध्यम से 24 कार्यक्रम जिला के एससी बाहुल आबादी वाले क्षेत्रों में आयोजित किए जाएंगे। सोमवार को हुए कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत करमाली की प्रधान दर्शना ठाकुर, उपप्रधान शमशेर सिंह, अरलू के प्रधान महिद्र सिंह राणा व उपप्रधान भूषण शर्मा, लमलेहड़ा की उपप्रधान ममता, सासन की प्रधान अर्पणा कुमारी व उपप्रधान जीत कुमार, घनारी के प्रधान कर्म सिंह व उपप्रधान रजनीश कुमार तथा नंगल जरियालां के प्रधान सीमा व उपप्रधान सुशील कुमार उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here