Home स्पोर्ट्स 26 साल में पहली बाद साउथ अफ्रीका को लगातार दो टेस्ट में...

26 साल में पहली बाद साउथ अफ्रीका को लगातार दो टेस्ट में हराया,

12
0
SHARE

हसन अली (60/5) और शाहीन शाह अफरीदी (51/4) की शानदार गेंदबाजी की मदद से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 95 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत लिया। ये दोनों टीमें 1995 से एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। इन 26 सालों में पहली बार पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। हसन अली को मैन ऑफ द मैच और मोहम्मद रिजवान को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

आखिरी दिन 147 रन बनाने में नौ विकेट गिरे
साउथ अफ्रीका ने आखिरी दिन के खेल की शुरुआत 1 विकेट पर 127 रन के स्कोर से की। 147 रन और बनाने में नौ विकेट गिर गए। ओपनर एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। तेंबा बाउमा ने 61 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट की पार्टनरशिप में 106 रन जोड़े।

33 रन बनाने में गिरे सात विकेट
साउथ अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 241 रन था। हसन अली ने मार्करम को आउट कर मेहमान टीम को चौथा झटका दिया। साउथ अफ्रीका के आखिरी सात विकेट सिर्फ 33 रन जोड़ने में गिर गए।

17 साल बाद साउथ अफ्रीका से सीरीज जीती
पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच यह अब तक की 12वीं टेस्ट सीरीज थी। इसमें पाकिस्तान ने सिर्फ दूसरी बार जीत हासिल की है। सात सीरीज में साउथ अफ्रीका को जीत मिली। वहीं, दो सीरीज ड्रॉ रही है। पाकिस्तान ने 17 साल बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता हासिल की है। पिछली बार 2003 में अपने घर में ही हुई सीरीज में पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की थी।

एशिया में साउथ अफ्रीका की लगातार नौवीं हार
साउथ अफ्रीका की टीम एशियाई पिचों पर हाल के कुछ वर्षों में अच्छा खेल नहीं दिखा पाई है। एशिया में टीम को लगातार नौवें टेस्ट मैच में हार झेलनी पड़ी है। इनमें पांच हार भारत के खिलाफ भारत में और दो हार श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here