Home फैशन इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए सिर्फ 15 मिनट लगाएं ये नेचुरल फेस...

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए सिर्फ 15 मिनट लगाएं ये नेचुरल फेस मास्क…..

71
0
SHARE

वैलेंटाइंस डे पर पार्टी या डेट की तैयारियों के बीच अगर आप चेहरे का ख्याल रखना भूल गए हैं, तो नेचुरल तरीके आपकी हेल्प करेंगे।आज हम आपको इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए  ऐसे नेचुरल फेस मास्क बता रहे हैं, जिससे आपका चेहरा ग्लोइंग लगेगा।ये नेचुरल तरीके बॉयज एंड गर्ल्स दोनों ही अप्लाई कर सकते हैं।

गेहूं का चोकर फेस मास्क 
इस फेस पैक में आपको दो चम्मच गेहूं के आटे के चोकर में एक चम्मच कच्चा दूध (ऑयली स्किन) या मलाई (ड्राई स्किन) डाल दें। इसके अलावा इसमें एक दो चुटकी हल्दी, गुलाब जल, 4-5 बूंद गुलाब जल डालकर चेहरे पर 20 मिनट रहने दें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को हल्के हाथों से रगड़कर साफ कर लें। आपका चेहरा खिल उठेगा।

दही-बेसन फेस मास्क
इसके लिए आपको दो चम्मच दही में एक चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच टमाटर का रस डालकर 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर ठंडे पानी से धोना है। इसके बाद कोई भी क्रीम चेहरे पर लगाएं और लाइट मेकअप करें।

चावल का आटा फेस मास्क
चावल का आटा टेनिंग हटाकर चेहरे को नेचुरल ग्लो देता है। इसके लिए आपको चावल के आटे में एक चम्मच कच्चा दूध और एलोवेरा जेल डालकर चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करके बचे हुए फेस पैक को चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखना है। इसके बाद आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा।

शहद और ऑलिव ऑयल
ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए शहद बहुत असरदार है। शहद में एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाये जाता है। ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई पाया जाता है जो कि डैमेज स्किन को रिपेयर करता है। विटामिन ई से स्किन पर ग्लो देखने को मिलता है। एक चम्मच शहद और कुछ बूंदे ऑलिव लें। इसे अच्छे से मिलाएं। चेहरे पर कुछ मिनट की मालिश करें। इसके बाद गीले कॉटन से चेहरा पोंछ लें।

टमाटर का जूस और चावल का आटा फेस मास्क 
टमाटर का जूस भी टेनिंग दूर करता है। दो चम्मच टमाटर के जूस में एक चम्मच चावल का आटा डालें। इसके बाद अगर आपके पास शहद है, तो आप आधा चम्मच शहद भी इस फेस मास्क में डालकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here