Home Una Special घर से कूड़ा एकत्र करने पर नगर परिषद लेगी 30 रुपये शुल्क….

घर से कूड़ा एकत्र करने पर नगर परिषद लेगी 30 रुपये शुल्क….

58
0
SHARE

नवनिर्वाचित नगर परिषद संतोषगढ़ की पहली मासिक बैठक शुक्रवार को हुई। इसकी अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष निर्मला देवी ने की। बैठक में वर्ष 2021-22 का प्रस्तावित बजट पेश किया गया जिस पर गहन चर्चा के उपरांत इस बजट को पारित किया गया।

बैठक में मुख्य मुद्दे नगर परिषद में घर-घर से गीला तथा सूखा कूड़ा अलग-अलग एकत्रित करने की योजना को पूर्णरूप से लागू करने बारे सहमति बनाई गई। नगर वासियों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा और प्रत्येक घर से कूड़ा एकत्रित करने की एवज में 30 रुपये लेने पर आम सहमति बनी। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि यदि कोई परिवार निर्धारित फीस अदा नहीं करता है तो ऐसे परिवार को जागरूक करने के बाद आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। नगर में स्ट्रीट लाइटो की व्यवस्था को सुचारू करने और नई स्ट्रीट लाइट लगाने पर चर्चा हुई तथा सीवरेज के कार्य को रफ्तार देने बारे सरकार से वार्ता पर सहमति बनाई गई।

सभी पार्षदों ने नगर में रुके हुए विकास कार्यो को करने तथा उनकी गुणवत्ता का ध्यान रखने पर चर्चा की। बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष रजनीश चब्बा, वार्ड एक से पार्षद संदीप कुमार, वार्ड दो से पार्षद किरण देवी, वार्ड तीन से पार्षद संतोख सिंह, वार्ड चार से पार्षद मंजू देवी, वार्ड सात से पार्षद दर्शन सिंह, वार्ड आठ से पार्षद रचना देवी और वार्ड नौ से पार्षद मनीश कुमार चब्बा सहित कार्यकारी अधिकारी सुरेंद्र कुमार, कनिष्ठ अभियंता एमके शर्मा तथा अन्य अधिकारियों में अनिल कुमार, सुमन शर्मा, हरजिदर सिंह, जसविदर सिंह, शामली शर्मा, किरण बैंस मौजूद रहे। विकास कार्यो में तेजी लाई जाएगी

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी व उप तहसील मैहतपुर-बसदेहड़ा के नायब तहसीलदार सुरेंद्र कुमार ठाकुर और कनिष्ठ अभियंता एमके शर्मा ने कहा कि नगर परिषद में नई कमेटी के गठन के उपरांत हुई पहली बैठक में नगर में विकास कार्यों को तेजी लाने बारे चर्चा की गई। सभी नुमाइंदों ने सकारात्मक दृष्टि से कार्य करने की बात कही है। सरकार की नीतियों का जनता को पूरा लाभ मिल सके तथा नगर का संपूर्ण विकास हो, इसे लेकर उनके द्वारा पूरा सहयोग रहेगा तथा नगर के सभी विकास कार्य प्राथमिकता के तौर पर करवाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here