Home फिल्म जगत शराब और ड्रग्स की लत पर एक्टर प्रतीक बब्बर ने किया खुलासा….

शराब और ड्रग्स की लत पर एक्टर प्रतीक बब्बर ने किया खुलासा….

37
0
SHARE

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर ने 13 सालों पहले बॉलीवुड में एंट्री ली थी। उन्हें आते ही खूब तारीफें भी मिलीं लेकिन वो बाकी अन्य स्टार किड्स की तरह इंडस्ट्री में अलग जगह नहीं बना पाए। हालांकि, अब कई बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ उनका करियर धमाकेदार तरीके से आगे बढ़ता दिखाई दे रहा है। वहीं हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में प्रतीक ने आने वाली फिल्मों के साथ-साथ अपनी शराब और ड्रग्स की लत से जंग के बारे में भी खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि वो अपनी मां स्मिता पाटिल का नाम रोशन करना चाहते हैं।

प्रतीक बब्बर आने वाले समय में ‘मुंबई सागा’, ‘ब्रम्हास्त्र’, ‘इडिया लॉकडाउन’ और ‘बच्चन पांडे’ जैसी बड़ी फिल्मों में दिखाई देने वाले हैं। वहीं हाल ही में उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने शराब और ड्रग्स की लत के बारे में बात की। उन्होंने कहा- ‘वो 2016-17 रहा होगा जब मैं शराब और ड्रग्स से कुछ महीनों के लिए क्लियर हो गया। मैं साफ-साफ सोच पा रहा था’. एक्टर ने बताया कि अपने काम को मिस करने लगे थे। प्रतीक का कहना है कि उनकी आत्मा को इसकी जरूरत थी, इसलिए उन्होंने अलग-अलग तरह के रोल करना शुरु कर दिया, कई तो बिना पैसों के भी।

प्रतीक ने बताया कि ‘मैंने कई चीजें फ्री में भी कीं लोगों को ये याद दिलाने के लिए कि मेरा अस्तित्व है और मैं स्टेज छोड़कर अभी गया नहीं हूं। जब मैंने सब-कुछ जांच-परख लिया तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक शो, एक फिल्म से दूसरी मिलती गई। मुल्क, बाग़ी और छिछोरे, ये धीरे-धीरे हुआ’।

प्रतीक का कहना है कि ‘मैं खुद को अपनी मां की विरासत के लिए जिम्मेदार समझता हूं। लोग भले ही इसे भार कहें लेकिन मैं इसे ऐसा नहीं कहूंगा। अगर इसे मेरे कांधों पर भार की तरह देखा जाएगा तो मैं कहूंगा की मुझे इस पर गर्व है’। अपनी मां के बारे में बात करते हुए प्रतीक ने कहा- ‘मेरी मां एक जादुई महिला थीं, उन्होंने अपने बेहद कम करियर और जिंदगी में कई जादू भरी चीजें की हैं। उन्होंने कई दिलों को छुआ और वो इस देश की सिनेमा विरासत का हिस्सा थीं। उनके नाम के काबिल बन सकूं तो ये मेरे लिए सम्मान की बात होगी और काश मैं उनकी परछाई बन पाऊं’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here