Home ऑटोमोबाइल MG मोटर इंडिया 2021 में लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट SUV, बनेगी एंट्री-लेवल...

MG मोटर इंडिया 2021 में लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट SUV, बनेगी एंट्री-लेवल कार…..

67
0
SHARE

मॉरिस गैराजेस इंडिया इसी साल नई कॉम्पैक्ट SUV भारत में लॉन्च करने वाली है. MG हैक्टर के नीचे जगह बनाने वाली नई SUV भारत में कंपनी की तरफ से सबसे सस्ती कार होगी. MG इंडिया का कहना है कि इसी साल कार को भारतीय बाज़ार में पेश किया जाएगा. हालांकि अबतक कंपनी की ओर से यह जवाब नहीं आया है कि यह सबकॉम्पैक्ट SUV होगी या नहीं. इसके अलावा भारतीय बाज़ार में जल्द पेट्रोल इंजन वाली ज़ैडएस लॉन्च किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. यह जानकारी MG मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, गौरव गुप्ता ने हैक्टर सीवीटी लॉन्च के बाद कार एंड बाइक के साथ बातचीत के दौरान दी है.

हमें पहली बार अप्रैल 2020 में MG की एंट्री-लेवल SUV के बारे में पता चला था, तब MG मोटर इंडिया के एमडी और प्रेसिडेंट, राजीव चाबा ने खासतौर पर 2021 कार एंड बाइक को 2021 में SUV के पेश किए जाने की जानकारी दी थी. हमारा यह भी मानना है कि कंपनी रु 10 लाख से कम कीमत वाली सबकॉम्पैक्ट SUV बाज़ार में लॉन्च कर सकती है. अबतक इस SUV की तमाम जानकारी दबी हुई हैं, बावजूद इसके साथ सामन्य इंधन वाला इंजन दिया जाएगा.

MG इंडिया को इस सेगमेंट में धाकड़ मुकाबला करना होगा क्योंकि बाज़ार में पहले से ह्यून्दे वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा टीयूवी300 जैसी सबकॉम्पैक्ट SUV अपने पैर जमाकर बैठी हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश करेगी, हालांकि इसपर कोई पुष्टि नहीं मिली है. मॉरिस गैराजेस इंडिया अपने कार लाइन-अप में फिलहाल MG हैक्टर SUV, पूरी तरह इलेक्ट्रिक MG ज़ैडएस ईवी और प्रिमियम फुल-साइज़ SUV MG ग्लॉस्टर बेच रही है. तो 2021 में कंपनी की ओर से दो लॉन्च होंगे जिसमें बहुत जल्द आने वाली ज़ैडएस पेट्रोल SUV और बाद में कहीं नई एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट SUV शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here