Home हिमाचल प्रदेश प्राइवेट स्कूल खुलते ही शिमला पुलिस का ट्रैफिक प्लान फेल, शहर में...

प्राइवेट स्कूल खुलते ही शिमला पुलिस का ट्रैफिक प्लान फेल, शहर में हर जगह जाम….

17
0
SHARE

प्राइवेट स्कूल खुलते ही राजधानी शिमला में लाेग फिर से जाम की समस्या से परेशान हाेने लगे हैं। साेमवार काे जैसे ही प्राइवेट स्कूल खुले, शहर में सुबह से लेकर शाम तक लंबी-लंबी कतारें वाहनाें की लग गई। इस कारण 10 मिनट के सफर में एक घंटा बर्बाद हुआ। ट्रैफिक जाम के कारण शिमला शहर के हर कोने में लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ा हैं।

इनमें सबसे ज्यादा जाम विक्ट्री टनल, लक्कड़ बाजार, कसुमप्टी, छोटा शिमला, खलीनी, टॉलैंड, संजौली चौक, पुराना बस स्टैंड, बालूगंज, ढली में लगा रहा। खासकर सुबह और शाम के समय इन स्थानों पर लंबे समय तक वाहनों की कतारें लगी रही। सुबह 9 बजे ही कच्चीघाटी, समरहिल से विक्ट्री टनल के बीच इतना जाम लगा कि लोगों को शिमला पहुंचते-पहुंचते ही सवा दो घंटे लग गए। जबकि कच्चीघाटी से शिमला की दूरी महज कुछ ही किलाेमीटर ही हैं।

इन जगहों पर ज्यादा जाम

  • विक्ट्री टनल से लेकर ताराहाॅल स्कूल तक जाम लगा रहा।
  • विधानसभा के नीचे, सिसिल हाेटल तक लंबा जाम में लाेग फंसे रहे।
  • विधानसभा के नीचे से लेकर आरटीओ ऑफिस तक लाेगाें काे जाम से जूझना पड़ा।
  • बालूगंज से लेकर तवी माेड़ तक भी जाम की समस्या बनी रही।
  • छाेटा शिमला से लेकर पुलिस हेडक्वार्टर तक भी जाम लगा रहा।
  • संजाैली से लेकर सेंट बीड्स तक भी लाेगाें काे जाम की समस्या का सामना करना पड़ा।
  • लक्कड़ बाजार से ऑकलैंड टनल और लक्कड़ बाजार बस स्टैंड तक भी जाम लगा रहा।

200 जवान भी नहीं संभाल पा रहे ट्रैफिक

शहर में ट्रैफिक का जिम्मा लगभग 200 जवान संभाल रहे हैं। दिनभर शहर के सभी प्वांइट पर यह तैनात रहते हैं। इसमें खास ताैर पर विक्ट्री टनल, विधानसभा चाैक, एमएलए क्राॅसिंग, छाेटा शिमला चाैक, लक्कड़ बाजार में ट्रैफिक जाम की ज्यादा समस्या रहती है।

इसलिए भी ऐसी स्थिति

प्राइवेट स्कूल खुलते ही अधिकतर छात्राें के अभिभावकाें ने निजी गाड़ियाें से ही स्कूल के गेट तक छात्राें काे छाेड़ा। लक्कड़ बाजार, विक्ट्री टनल और एमएलए क्रॉसिंग के पास वाहनाें की कतारें लगी रही। सेंट एडवर्ड स्कूल, ताॅराहाल स्कूल के पास भी वाहनाें की कतारें लगी रही।

अतिरिक्त जवानाें की तैनाती शहर में की है। जाम से निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं। लाेगाें काे भी सहयाेग देना चाहिए। सभी ट्रैफिक जवानाें काे निर्देश दिए गए हैं कि वे जाम काे खुलवाने के लिए मुस्तैद रहें ताकि शिमला वासियाें काे परेशानी न हाे। जाम लगने वाले हर प्वाइंट पर जवान तैनात किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here